ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसिविल कोर्ट में अव्यवस्थाओं को लेकर अधिवक्ता संघ देगा धरना

सिविल कोर्ट में अव्यवस्थाओं को लेकर अधिवक्ता संघ देगा धरना

Lawyer

सिविल कोर्ट में अव्यवस्थाओं को लेकर अधिवक्ता संघ देगा धरना
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 24 May 2018 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

सिविल कोर्ट में पिछले पांच सालों अव्यवस्थाएं बनी हुई हैं। परिसर में चारों तरफ गंदगी का माहौल बना हुआ है। ऊपर के तल पर जाने के लिये सभी लिफ्टे भी बंद हैं। जो चल रही है वे कुछ ही तल पर पहुंच रही हैं। एक तरफ जहां पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान का नारा गूंज रहा है, वहीं कोर्ट परिसर में केवल गंदगी ही है। यह बातें गुरुवार को प्रेसक्लब में आयोजित ‘न्यायतंत्र स्वच्छता आंदोलन कार्यक्रम के दौरान बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रमा शंकर सिंह ने कही।

इस मौके पर रमा शंकर सिंह ने बताया कि सिविल कोर्ट की हालत बदतर होती जा रही है। पानी की टंकी ऊपर से खुली है, जिसमें से बंदर पानी पी रहे हैं। वही पानी आमजन को भी नसीब हो रहा है। सफाई व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, सुरक्षा बंदोबस्त और पॉर्किंग मुख्य समस्याएं हैं। निरीक्षण करने वाली जजों की टीम भी निरीक्षण नहीं कर रही है। इसको लेकर बार-बार पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

इस बात से नाराज होकर अधिवक्ताओं ने एकजुट होकर शांतिपूर्वक धरना देने का निर्णय लिया है। उन्होंने अपनी 14 सूत्री मांगपत्र को जिला जज और मुख्य न्यायाधीश को भी सौंपा। रमा शंकर सिंह ने बताया कि अगर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो अधिवक्ता संघ जुलाई महीने से धरना देगा। इस मौके पर सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री राजेश श्रीवास्तव, नृपेंद्र पांडेय, पूर्व संयुक्त सचिव ध्रुव सिंह समेत दर्जनों की संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें