DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुलतानपुर में विधिक सेवा पखवारे का शुभारंभ

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से 10 दिवसीय विधिक सेवा पखवारा का शुभारंभ गुरुवार को किया गया। इसके तहत जिला जेल में महिला बंदियों व उनके साथ रह गए बच्चों के हितों की रक्षा के लिए काम करना है। 
इस पखवारे के तहत गुरुवार को विधिक सहायता के लिए महिला बन्दियों एवं बच्चों का विवरण इकट्ठा किया। शुक्रवार को उनका भौतिक सत्यापन किया जाएगा। 10 दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पैनल की महिला अधिवक्ता जेल का दौरा करेंगी। महिला बंदियों में से पैरालीगल वालेंटियर्स का चयन किया जाएगा। 
विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव पूनम सिंह ने बताया कि महिला एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जांच सलाह देंगे। 24 मई को जिला जज प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में जेल में साक्षरता शिविर का आयोजन होगा। बीएसए की ओर से शिक्षा संबंधी जानकारी के लिए भी 26 मई को शिविर आयोजित किया जाएगा। विधिक सेवा दिवस पखवारा का समापन 27 मई को किया जाएगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव पूनम सिंह के मुताबिक विधिक सेवा पखवारे के दौरान महिला बंदियों और बच्चों की देख रेख,शिक्षा और इलाज आदि के लिए सात सदस्यों की टीम बनाई गई है। जिला कारागार अधीक्षक, मनोरोग विशेषज्ञ, महिला डॉक्टर, बीएसए, स्वयंसेवी संगठन के प्रतिनिधि, महिला एवं बाल कल्याण अधिकारी तथा दो महिला पैनल अधिवक्ता होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Launching the Legal Services Pakhwara in Sultanpur