ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबड़े उद्योगों के लिए हर जिलों में जमीन चिह्नित होगी

बड़े उद्योगों के लिए हर जिलों में जमीन चिह्नित होगी

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

बड़े उद्योगों के लिए हर जिलों में जमीन चिह्नित होगी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 29 Nov 2017 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

प्रदेश में औद्योगिक माहौल बनाने के लिए प्रत्येक जिलों में कम से कम 500 एकड़ जमीन उद्योगों के लिए चिह्नित की जाएगी। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने इस संबंध में जिलाधिकारियों को निर्देश भेज दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार का उद्देश्य है कि उसके पास चिह्नित जमीनों का पूरा ब्यौरा 21 व 22 फरवरी को लखनऊ में होने वाली उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट में निवेश के लिए इच्छुक उद्योगपतियों के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने डीएम को भेजे निर्देश में कहा है कि जमीन को चिह्नित करते समय यह ध्यान रखा जाएगा कि वहां तक जाने का रास्ता हो। इसके अलावा पानी, 220/132 केवीए विद्युत सब स्टेशन औद्योगिक वेस्ट व सीवर की निकासी के लिए ड्रेनेज के साथ श्रमिकों की उपलब्धता हो।

उन्होंने कहा है कि उद्योग लगाने के लिए बंजर या कम उपजाऊ जमीने चिह्नित की जाएगी। इससे जमीन की कीमत भी कम होगी और उद्यमियों को लेने में आसानी होगी। प्रदेशभर के डीएम से कहा गया है कि वे चयनित स्थानों को जिले के नक्शे में उपलब्ध राजमार्ग, नदियां, तालाब, बिजली के लिए सब स्टेशन व 50 एकड़ से अधिक जमीन दर्शाते हुए आख्या उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि यह सूचना इन्वेस्टर्स समिट के दौरान इसका पूरा ब्यौरा रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें