ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊला मार्ट्स गर्ल्स : कार्यशाला के लिए मांगा पैसा, अभिभावक नाराज

ला मार्ट्स गर्ल्स : कार्यशाला के लिए मांगा पैसा, अभिभावक नाराज

La Martes Girls: Money Asked for Workshop, Angry Parents

ला मार्ट्स गर्ल्स : कार्यशाला के लिए मांगा पैसा, अभिभावक नाराज
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 01 Aug 2018 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

- स्कूल प्रबंधन का दावा : छात्राओं को जागरूक करने के लिए किया गया आयोजन

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

ला मार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज में कार्यशाला को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कॉलेज प्रशासन ने इस कार्यशाला के लिए छात्राओं से शुल्क मांगा है। अभिभावकों को भेजे गए एक नोटिस में तीन अगस्त तक यह शुल्क जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

अभिभावकों में इसको लेकर नाराजगी है। अभिभावकों का कहना है कि छात्राओं को जागरूक करने के बजाए अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। जिस संस्था के माध्यम से यह कार्यक्रम होने जा रहा है वह उनके भाई की ही है। उधर, स्कूल प्रशासन ने इससे साफ इनकार किया है। उनका कहना है कि आयोजन छात्राओं के फायदे के लिए हो रहा है।

ला मार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज में मेन्स्ट्रुएशन हाइजीन जागरूकता पर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। यह कक्षा पांच से सात तक की छात्राओं के लिए है। कॉलेज प्रशासन की ओर से इस संबंध में अभिभावकों को एक नोटिस भेजा है। जिसमें, प्रति छात्रा 250 रुपये का शुल्क जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। अभिभावकों को तीन अगस्त तक पैसा जमा करने को कहा गया है। अभिभावकों में इसको लेकर नाराजगी है। उनका कहना है कि यह जागरूकता कार्यक्रम ‘खेल नाम की संस्था के माध्यम से कराया जा रहा है। यह संस्था स्कूल प्रिंसिपल के भाई की है। उनको फायदा पहुंचाने के लिए आयोजन हो रहा है।

कोट--------

ला मार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज प्रशासन हमेशा अपनी छात्राओं को आगे बढ़ने का सर्वश्रेष्ठ मौका देने में विश्वास रखता है। छात्राओं को पढ़ाई के साथ उनके मानसिक और शारीरिक विकास के लिए अपने अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे प्रोफेशनल्स से मिलता का मौका दिया जाता है। छात्राओं और उनके अभिभावकों में लगातार कॉलेज के इन प्रयासों की हमेशा प्रशंसा की है।

- अर्शिता दास, प्रिंसिपल, लामार्टीनियर गर्ल्स कॉलेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें