DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएम ने डांटा तो रेस्त्रां कर्मचारी जुट गए सफाई करने

डीएम बोले...अभी वापस आउंगा...गंदगी नहीं दिखनी चाहिए

सफाई अधिकारी और सुपरवाइजर पर कार्रवाई

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

अतिक्रमण और जाम से जूझ रहे शहर को राहत दिलाने के लिए डीएम शनिवार को नगर आयुक्त के साथ हजरतगंज पहुंचे। यहां तुलसी सिनेमा और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। प्रेस क्लब के पास एक रेस्टोरेंट की वजह से नालियां बजबजा रही थीं। इस पर डीएम ने उसके कर्मचारियों को फटकार लगाई। कहा कि...थोड़ी देर में इधर से ही वापस आउंगा, गंदगी दिखी तो कार्रवाई तय है। इस पर प्रबंधक और कर्मचारियों ने तुरंत रेस्टोरेंट का शटर गिराया और सफाई में जुट गए। डीएम के वापस लौटने तक नाली साफ हो चुकी थी। वहीं, डीएम ने जोनल सेनेटरी ऑफिसर आरपी गुप्ता और सुपरवाइजर राजकुमार पर ढिलाई बरतने के लिए चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए।

डीएम कौशल राज शर्मा ने पहले ही सभी अफसरों को रोजाना दो घंटे अभियान चलाने का निर्देश दिया था। शनिवार को नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी के साथ तुलसी सिनेमा से हाईकोर्ट गेस्ट हाउस तक औचक निरीक्षण किया। अपने सामने अतिक्रमण हटवाया। जीशान रेस्टोरेंट, दस्तरख्वान, ओपर एयर, माशी बिरयानी और दाल में काला रेस्टोरेंट के बाहर नाली पर लोहे की चादर रखकर लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। इससे सभी नालियां चोक हो गई थीं। डीएम ने सभी अतिक्रमण ध्वस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही रोड पर लगी गुमटियों को हटवाया। तम्बाकू उत्पादों और गुटखा जब्त किया गया।

इतनी चौड़ी सड़क थी पता ही नहीं था

अभियान चलाए जाने के बाद हजरतगंज के पीछे लालबाग वाली सड़क से गुजरने वाले लोग हैरान रह गए। अतिक्रमण और अवैध अस्थायी निर्माणें की वजह से संकरी दिखने वाली सड़क अच्छी खासी चौड़ी दिख रही थी। नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि अभियान तुलसी सिनेमा से अबू तल्हा रोड, निशात हॉस्पिटल, नेशनल पीजी कॉलेज से सहारा माल तक चलाया गया। इस दौरान 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। साथ ही पांच ट्रक सामग्री जब्त की गई। तुलसी सिनेमा और प्रेस क्लब के पास नाली पर लगी जाली हटवाई गई। शाम को दोबारा प्रेस क्लब से स्टेट बैंक, मोती महल लॉन की तरफ अभियान चलाया गया। अभियान में अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ko