DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दहेज का केस लड़ रहे पति की अपहरण कर हत्या

Event, venue, family, investigation, investigation

1 / 2दहेज प्रथा का केस लड़ रहे पति की अपहरण कर हत्या

Event, venue, family, investigation, investigation

2 / 2दहेज प्रथा का केस लड़ रहे पति की अपहरण कर हत्या

PreviousNext

पत्नी से दहेज प्रथा के मुकदमे में फेमली कोर्ट पेशी पर गए युवक की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। उसका शव पटरंगा थाना क्षेत्र के पचलो गांव के पास एक खेत में बरामद हुआ है। पुलिस ने शव व उसकी जेब में मिले मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में पहली पत्नी, सास व साले को बेटे की हत्या में नामजद किया है।
मवई थाना क्षेत्र के बहबर नगर मजरे नरौली गांव निवासी अजीत कुमार (28) पुत्र शिवशंकर की शादी 10 वर्ष पूर्व पटरंगा क्षेत्र के उसरा, मदारपुर गांव के रामानंद की पुत्री दुर्गेश कुमारी से हुई थी। गौना के कुछ ही दिन बाद पति-पत्नी के बीच अनबन हो गया। 
मामला दहेज प्रथा का बना और वर्ष 2013 से मुकदमा फेमिली कोर्ट पर पहुंच गया। इसी बीच अजीत कुमार ने कटघरा गांव की एक युवती को पत्नी बनाकर अपने घर में रख लिया। दूसरी पत्नी से एक बच्चा भी हुआ। सोमवार को अजीत कुमार फेमली कोर्ट पर विचाराधीन मुकदमे की पेशी पर गया था। मुकदमे के अधिवक्ता ने बताया कि अजीत कुमार फैजाबाद फेमिली कोर्ट से सोमवार को अपराह्न चार बजे घर के लिए रवाना हुआ था। 
मृतक अजीत कुमार के पिता शिवशंकर ने बताया कि छह बजे तक जब उनका बेटा घर नहीं लौटा तो उन्होंने उसके मोबाइल नंबर पर फोन किया लेकिन स्विच ऑफ था। देर रात से खोजबीन शुरू हुई। इसी बीच मंगलवार की सुबह साढ़े नौ बजे पटरंगा थाना क्षेत्र के पचलो गांव के पास गेहूं के खेत में एक युवक की लाश बरामद हुई। जिसकी पहचान अजीत कुमार के रूप में हुई। 
रुदौली के सीओ अरविंद चौरसिया व पटरंगा थाना के प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह समेत भारी पुलिस बक मौके पर पहुंच गया। पिता ने बेटे की हत्या में मृतक की पहली पत्नी दुर्गेश कुमारी, सास राम प्यारी व साले बृजेश कुमार को नामजद किया है। सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया कि हत्या का आधा क्लू मिल गया है, बहुत जल्द ही राजफाश हो जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kidnapping and murdering husband of dowry practice