ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपीडब्ल्यूडी के सभी कामों में लागू होगा ई-गवर्नेंस: केशव प्रसाद मौर्य

पीडब्ल्यूडी के सभी कामों में लागू होगा ई-गवर्नेंस: केशव प्रसाद मौर्य

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

पीडब्ल्यूडी के सभी कामों में लागू होगा ई-गवर्नेंस: केशव प्रसाद मौर्य
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 14 Feb 2019 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग कामों में पारदर्शिता व गुणवत्ता के लिए ई-गवर्नेंस को प्राथमिकता देगा। ई-गवर्नेंस से ई-स्टीमेट, ई-बजट, ई-मेंटीनेंस और सड़कों की रोड डायरेक्ट्री का डाटाबेस साफ्टवेयर तैयार किया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री गुरुवार को पीडब्ल्यूडी के तथागत सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि सड़कों का भी डाटा तैयार किया जाएगा। सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर बनाई गई सड़कों की भी मरम्मत कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के विभिन्न उपायों की जानकारी देने वाले रोड साइनेज लगाए जा रहे हैं। सुरक्षित सड़कों का निर्माण करने के लिए अधिकारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण की नई तकनीक से 1000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से टिकाऊ और पर्यावरण की दृष्टि से सुरक्षित सड़कें बनाई गईं। विभिन्न जिलों में हो रहे लोकार्पण और शिलान्यास से जुड़े पत्थर यथाशीघ्र उचित स्थान पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में लगाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को सुझाव दिए कि सड़क निर्माण के क्षेत्रों में जो विभिन्न प्रकार के पुरस्कार दिए जाते हैं। उच्च गुणवत्ता और नई तकनीक का प्रयोग करते हुए उन्हें प्राप्त करने के प्रयास भी हर स्तर पर करने चाहिए।

बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नितिन रमेश गोकर्ण, सचिव समीर वर्मा, विभागाध्यक्ष लोक निर्माण विभाग वीके सिंह, मुख्य अभियंता पीके कटियार सहित लोक निर्माण विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें