ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकेशव मौर्य बोले, भ्रष्टाचार में घिरी कांग्रेस को पीएम से सवाल का अधिकार नहीं

केशव मौर्य बोले, भ्रष्टाचार में घिरी कांग्रेस को पीएम से सवाल का अधिकार नहीं

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को लखनऊ में कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जीवन का एक-एक क्षण देश और समाज के विकास के लिए लगा दिया...

केशव मौर्य बोले, भ्रष्टाचार में घिरी कांग्रेस को पीएम से सवाल का अधिकार नहीं
प्रमुख संवाददाता,लखनऊSat, 22 Sep 2018 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को लखनऊ में कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जीवन का एक-एक क्षण देश और समाज के विकास के लिए लगा दिया और भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस उन पर सवाल उठाए यह शोभा नहीं देता। श्री मौर्या लखनऊ के विशेश्वरैय्या सभागार में भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रतिनिधि सम्मेलन की श्रृंखला में चौहान समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता भ्रष्टाचार में घिरे हैं और खुद पार्टी घोटालों का गढ़ है। सपा-बसपा के समर्थन से यूपीए सरकार के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक के घोटाले हुए थे। श्री मौर्य ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दल सपा-बसपा को चुनौती देते हुए कहा कि 2019 में जनता की अदालत में आएं। वहीं जनता प्रधानमंत्री पर सवाल खडे करने वालों को जबाब देगी। 
तकलीफ उन्हीं को जिनके राज में अपराधी बेखौफ थे
 उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में कानून का राज स्थापित हुआ है। आज शातिर अपराधी एनकाउंटर में मारे जाते हैं तो सपा-बसपा जैसे दलों को तकलीफ होती है क्योंकि ये वही लोग हैं, जिनकी सत्ता में अपराधी बेखौफ होकर पुलिस पर गोलियां बरसाते थे। उन्होंने कहा कानून व्यवस्था और आमजन की सुरक्षा से किसी को खिलवाड नहीं करने दिया जाएगा। केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है। सपा-बसपा और कांग्रेस के राज में गरीबों को उनका हक भी जाति और धर्म देखकर दिया जाता था। 
नोटा पर सोटा चलाएगा पिछड़ा वर्ग
श्री मौर्य ने कहा कि पिछड़ा वर्ग 54 फीसदी है। आबादी के इस बड़े हिस्से ने अगर यूपी से 73 सांसद जिताकर नहीं भेजे होते तो आज नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते। आज वे प्रधानमंत्री है इसलिए पिछड़ों के पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक आयोग का दर्जा मिला है। यह लड़ाई 48 साल बनाम 48 महीने की है। जहां बिजली नहीं पहुंची थी, जो मजरे रोशन नहीं हो सके थे, जो सड़के नहीं बनी थीं। क्या उसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं! कांग्रेस ने 48 साल में यह काम क्यों नहीं किया? आज पीएम मोदी घर-घर बिजली, मजरों को रोशन कर रहे है। दिन में 18 घंटे गरीब पिछड़ी जनता के हक की चिंता करते हुए उसका समाधान कर रहे हैं। 
अखिलेश को भी लिया आड़े हाथ
श्री मौर्या ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने गरीबों, पिछडों, दलितों को मिलने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना और सौभाग्य योजना को रोका। योगी आदित्यनाथ कि सरकार आते ही गरीबों को आवास और बिजली मिलनी शुरू हो गई। यह योजनाएं अखिलेश ने रोकी न होती तो आज पूरे प्रदेश में सबको आवास और बिजली मिल चुकी होती। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विधायक एवं पूर्व मंत्री फागू चौहान, पिछडा वर्ग वित्त विकास के अध्यक्ष बाबू राम निषाद, मोहन चौहान, राजा राम चौहान, विक्रम बहादुर चौहान, प्रभुनाथ चौहान आदि मौजूद थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें