ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ: लिटरेरी फेस्टिवल में छात्रों ने कन्हैया कुमार को मारे थप्पड़

लखनऊ: लिटरेरी फेस्टिवल में छात्रों ने कन्हैया कुमार को मारे थप्पड़

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की स्टूडेंट विंग के नेता कन्हैया कुमार को लखनऊ में आयोजित लिटरेरी फेस्टिवल में भारी विरोध का सामना कर पड़ा। शुक्रवार...

लखनऊ: लिटरेरी फेस्टिवल में छात्रों ने कन्हैया कुमार को मारे थप्पड़
निज संवाददाता,लखनऊ Sat, 11 Nov 2017 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की स्टूडेंट विंग के नेता कन्हैया कुमार को लखनऊ में आयोजित लिटरेरी फेस्टिवल में भारी विरोध का सामना कर पड़ा। शुक्रवार को कन्हैया कुमार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे कुछ छात्रों ने उन्हें थप्पड़ भी जड़ दिए। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद विरोध कर रहे छात्र वहां से भाग निकले।

कन्हैया कुमार लिटरेरी फेस्टिवल में आमंत्रित किये गये थे। वो शाम सात बजे कार्यक्रम में पहुंच भी गये। यहां उनकी पुस्तक 'बिहार को तिहाड़' पर चर्चा होनी थी। चर्चा होने से पहले ही वहां मौजूद 15 से 20 छात्र उनके खिलाफ नारे लगाने लगे। 'कन्हैया भगाओ-देश बचाओ' का शोर मचने लगा। इस बीच कुछ छात्रों ने कन्हैया को थप्पड़ जड़ दिये। 
हालांकि इसके बावजूद कन्हैया मंच पर डटे रहे। उनके साथ आये कुछ छात्र भी विरोध कर रहे छात्रों से लोहा लेते रहे। यह सिलसिला काफी देर तक चलता। इस विवाद के बीच पुलिस काफी देर तक नहीं पहुंची। 

आधे घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस वहां पहुंची तो विरोध करने वाले भाग निकले। आयोजक कार्यक्रम को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिये दोनों गुटों को समझाते रहे लेकिन विरोध करने वालों ने किसी की नहीं सुनी। पुलिस के आने के बाद कन्हैया मंच पर खड़े हो गये और समर्थक 'कन्हैया तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगाने लगे।  कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी भी मौजूद थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें