ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकंचन अवस्थी को भारत सम्मान से नवाजा गया

कंचन अवस्थी को भारत सम्मान से नवाजा गया

कंचन अवस्थी को भारत सम्मान से नवाजा गया।

कंचन अवस्थी को भारत सम्मान से नवाजा गया
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 30 Aug 2022 01:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बुद्धांजलि रिसर्च फाउंडेशन एवं बीइंग मदर स्टैंड यूनाइटेड की ओर नई दिल्ली में बॉलीवुड की अभिनेत्री कंचन अवस्थी को भारत सम्मान से नवाजा गया। समारोह में गायक उदित नरायण, अनु मलिक, सलमा आगा, सांसद सुनीता दुग्गल, कैलाश मासूम की मौजूदगी में सम्मानित किया गया। कंचन को यूपी आर्टिस्ट अकादमी की ओर से कई पुरस्कार मिल चुके हैं।

टीवी और फिल्मों से पहले कंचन थियेटर की अभिनेत्री रही हैं और दिल्ली के श्रीराम सेंटर में हुआ उनका नाटक 'काशी का कुंडा' बहुत चर्चित हुआ था। यह नाटक जयशंकर प्रसाद के उपन्यास पर आधारित था। कंचन ने लखनऊ की सबसे पुरानी रंगमंच संस्था 'दर्पण' में अभिनय की बारीकियां सीखी हैं और लखनऊ में कई नाटक कर चुकी हैं। इसके अलावा वह मशहूर रंगकर्मी सलीम आरिफ, एनएसडी के हैप्पी रंजीत जैसे मंजे हुए कलाकारों व निर्देशकों के साथ भी काम कर चुकी हैं।

माधुरी नहीं बनना, बस काम करना है: फिल्म इंडस्ट्री में जाने वाली ज्यादातर लड़कियां सुपरस्टार बनने का ख्वाब लेकर वहां जाती हैं और सपने टूटने पर खुद भी बिखर जाती हैं। मगर कंचन का लक्ष्य साफ है। वह कहती हैं, 'मुझे माधुरी दीक्षित नहीं बनना, क्योंकि वह इंडस्ट्री में एक ही हो सकती है। मुझे बस अपना काम करना है, अच्छी फिल्में करनी है। काम अच्छा होगा तो नाम अपने आप हो जाएगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें