अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जूनियर एशियन हैंडबाल की भारतीय टीम घोषित

जूनियर एशियन हैंडबाल की भारतीय टीम घोषित

चयन

कप्तान अंकित के नेतृत्व में ओमान जाएगी टीम

एक माह के विशेष प्रशिक्षण के बाद चयनित टीम से बेहद उम्मीदें

फैजाबाद हिन्दुस्तान संवाद

ओमान में होने वाली जूनियर एशियन बालक हैंडबाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने वाली भारतीय टीम की यहां शुक्रवार को घोषणा की गई। चयनित 16 सदस्यीय टीम कप्तान अंकित के नेतृत्व में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगी। भारतीय हैंडबाल संघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय ने टीम में चयनित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की।

सिविल लाइन्स स्थित एक होटल के सभागार में पत्रकारों से बातचीत में श्री पांडेय ने बताया कि एक माह के विशेष प्रशिक्षण के बाद योग्यता के आधार पर चयनित टीम से बेहद उम्मीदें हैं। इस अवसर पर प्रदेश के खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह व डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के बिग्रेडियर ज्ञानोदय मौजूद थे। अतिथियों ने भारतीय टीम को किट व ट्रैकसूट वितरित किए। चयनित भारतीय टीम के कप्तान हरियाणा के अंकित व उप कप्तान दिल्ली के नवीन सिंह को बनाया गया है।

एशियन जूनियर बालक भारतीय टीम के घोषित होने के पर जिला हैंडबाल संघ की ओर से खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह आयोजित किया। जिला संघ के सचिव जितेंद्र सिंह व उप्र हैंडबाल संघ के संयुक्त सचिव परमेंद्र सिंह ने भारतीय टीम के सदस्यों व प्रशिक्षकों को बुके व माला पहनाकर सम्मानित किया। समारोह में जिला संघ के पदाधिकारियों ने जूनियर टीम से श्रेष्ठ प्रदर्शन की अपेक्षा की।

इंडिया टीम के चीफ कोच आशीष कर व सहायक कोच कुणाल ने कहा कि फैजाबाद में पहली बार ट्रैटाफ्लैक्स पर आयोजित हुए प्रशिक्षण शिविर से खिलाड़ियों के खेल कौशल, इंडोरेस स्टेमिना व गति में काफी इजाफा हुआ है। जिला हैंडबाल संघ के सचिव जितेंद्र सिंह व जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए शुभकामना दी। जूनियर एशियन बालक हैंडबाल चैंपियनशिप के लिए घोषित भारतीय टीम इस प्रकार है। अमरमणि त्रिपाठी व अवनीश कुमार राठौर (उप्र), लकी, पुष्पेंद्र, कीर्ति व नवीन सिंह (सभी दिल्ली, दलबीर सिंह (पंजाब), सुमित सिंह सनी, अंकित शर्मा, सुमित सिंह व थुपेन्द्र (सभी साई), याहया खान (झारखंड), अंकित (हरियाणा), मनीष व सुरेश कुमार (राष्ट्रीय हैंडबाल एकेडमी) टीम में शामिल हैं। टीम के चीफ कोच आशीष कर (उप्र) व सहायक कोच कुणाल शर्मा (सीआईएसएफ) होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Junior Asian Handball team announces