DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  यहियागंज में बिजली संकट पर जेई निलंबित, एसडीओ को चेतावनी
लखनऊ

यहियागंज में बिजली संकट पर जेई निलंबित, एसडीओ को चेतावनी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 09:10 PM
यहियागंज में बिजली संकट पर जेई निलंबित, एसडीओ को चेतावनी

कलंक के खिलाफ

- मध्यांचल निगम के एमडी ने यहियागंज बाजार का निरीक्षण किया

- ट्रांसफार्मर को ठीक करवाने की क्षतिपूर्ति जेई के वेतन से कराने का निर्देश दिया

- व्यापारियों ने एमडी को क्षेत्र की जर्जर बिजली व्यवस्था दिखाई

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

यहियागंज में बुधवार को ट्रांसफार्मर फुंकने से नौ घंटे बिजली सप्लाई ठप होने पर मध्यांचल निगम के एमडी ने क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्युत आपूर्ति बहाल करने में लापरवाही बरतने पर जूनियर इंजीनियर दिनेश कुमार को निलंबित कर दिया। इसके अलावा नादान महल रोड के एसडीओ परविंद यादव को चेतावनी दी गई। एमडी ने मुख्य अभियंता से ट्रांसफार्मर को ठीक करवाने की क्षतिपूर्ति निलंबित जूनियर इंजीनियर के वेतन से कराने का निर्देश दिया।

नादान महल रोड उपकेंद्र के अंतर्गत यहियागंज में बुधवार को दोपहर 12.30 बजे से रात नौ बजे तक बिजली सप्लाई ठप थी। इससे करीब 1500 दुकानों में नौ घंटे बिजली सप्लाई बंद रही। ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर गुरुवार को मध्यांचल निगम के एमडी सूर्यपाल गंगवार ने नादान महल रोड व यहियागंज बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान व्यापारियों ने बताया कि क्षेत्र में जर्जर तारों का मकड़जाल है। इससे आये दिन चार से छह घंटे बिजली सप्लाई ठप रहती है। बिजली न आने से कारोबार चौपट हो जाता है। बिजली अभियंताओं से शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं होती।

बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश

एमडी को अधिकारियों ने बताया कि 1000 केवीए ट्रांसफार्मर फुंकने का कारण क्षेत्र में बिजली चोरी थी। एमडी ने अभियंताओं से चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही बिजली चोरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर मुख्य अभियंता (सिस गोमती) मधुकर वर्मा, अधीक्षण अभियंता प्रेमनाथ प्रसाद व अधिशासी अभियंता ज्ञान प्रकाश सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

संबंधित खबरें