jayanti samaroh - चन्द्रभानु गुप्त के नाम पर विश्वविद्यलाय बनाया जाए- माता प्रसाद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चन्द्रभानु गुप्त के नाम पर विश्वविद्यलाय बनाया जाए- माता प्रसाद

लखनऊ। निज संवाददाता

पूर्व मुख्यमंत्री चन्द्रभानु गुप्त जी का 117 वां जयंती समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समाधि स्थल (मोतीमहल परिसर) हवन और प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। राज्यपाल राम नाईक ने श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं चारबाग स्थित रवीन्द्रालय परिसर में स्मृति सभा व बाल विद्या मन्दिर स्कूल के मेधावियों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का आयोजन मोतीलाल मेमोरियल सोसायटी व भारत सेवा संस्थान के सहयोग से हुआ।

रवीन्द्रालय सभागार में आयोजित स्मृति सभा को सम्बोधित करते हुए अरुणांचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद ने लखनऊ में चन्द्रभानु गुप्त के नाम विश्वविद्यालय बनाए जाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि सरोजनीनगर चन्द्रावल में उनके नाम पर जमीन भी है।

मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आईएएस आरसी त्रिपाठी ने कहा कि हम सभी को चन्द्रभानु गुप्ता के जीवन से सीख लेते हुए समर्पण और सेवा भाव के साथ कार्य करते हुए आगे बढ़ना है। बीजेपी से राज्यसभा सदस्य अशोक बाजपेयी ने बताया कि कई शैक्षिक संस्थानों की स्थापना की। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति एसयू खान ने की। समारोह में पूर्व मंत्री भगवती सिंह, पूर्व मेयर दाऊजी गुप्त, विनय श्रीवास्तव आदि लोगों ने अपने- अपने विचार दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jayanti samaroh