अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रावस्ती में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी 

 Half, night, hour

1 / 2श्रावस्ती में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी

Half, night, hour

2 / 2श्रावस्ती में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी

PreviousNext

योगेश्वर भगवान कृष्ण की जन्माष्टमी सोमवार को धूमधाम से मनाई गई। आधी रात को भगवान कृष्ण का प्राकट्योत्सव मनाया गया और लोगों ने भजन कीर्तन से आराधना की। गांव और नगर सभी जगहों पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। महिलाओं ने मंगल गीत गाए। 
भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाने के लिए भिनगा में एक दर्जन स्थानों पर झांकी सजाई गई थी। जन्माष्टमी का मुख्य आकर्षण पुलिस लाइन में रहा। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सांसद दद्दन मिश्र, जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसपी आशीष श्रीवास्तव मौजूद रहे। जहां पूजन के बाद सिपाहियों ने झूम कर भजन का आनंद लिया। आधी रात को जन्मोत्सव के बाद प्रसाद वितरण किया गया। 
इसी तरह से भिनगा के हनुमानगढ़ी, मोर मंदिर, खलवा बाजार, तिलक नगर, संतोषी माता मंदिर और पुरानी बाजार में धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। 
इकौना संवाद के अनुसार-इकौना क्षेत्र में बड़े धूमधाम के साथ सोमवार को जन्मोत्सव मनाया गया। पूर्व प्रमुख दिनेश खरे के परिवार के पुरानी रामजानकी मंदिर में भजन के साथ आधी रात को जन्मोत्सव के समय गोले दागे गए।  इसी तरह से हनुमानगढ़ी मंदिर, ज्वाला मंदिर, हलवाई मंदिर, बेचूबाबा मंदिर, रानी तालाब दुर्गा मंदिर, बड़ा शिवाला, पीपल तिराहा मंदिर, भिनगा रोड दुर्गा मंदिर, थाना परिसर इकौना सहित प्रमुख स्थानों में कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया और विधि-विधान के साथ पूजन कराकर प्रसाद वितरण किया गया। कटरा में रामजानकी मंदिर में अयोध्या से आये कलाकारों ने भगवान कृष्ण जन्मोत्सव पर भजन प्रस्तुत किया। 
इसी तरह से  सुइया, गुलरा, चिल्हरिया, बेचईपुरवा,जोखवा बाजार, लक्ष्मन पुर बाजार सहित कई ग्रामीण क्षेत्रों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूम-धाम से मनाई गई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Janmashtami celebrated in Shravasti