ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊइमाम हुसैन ने शहादतें दी लेकिन जुल्म के नहीं झुके

इमाम हुसैन ने शहादतें दी लेकिन जुल्म के नहीं झुके

माल एवन्यू स्थित दरगाह ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा शाह दादा मियां पर आयोजित दस दिवसीय जश्ने शोहदाए कर्बला को खिताब करते हुए मदरसा नरूल इस्लाम के मौलाना मुफ्ती मोहम्मद रफीक ने कर्बला में इमाम हुसैन पर पड़ी...

इमाम हुसैन ने शहादतें दी लेकिन जुल्म के नहीं झुके
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 14 Sep 2018 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

माल एवेन्यू स्थित दरगाह ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा शाह दादा मियां पर आयोजित दस दिवसीय जश्ने शोहदाए कर्बला को खिताब करते हुए मदरसा नरूल इस्लाम के मौलाना मुफ्ती मोहम्मद रफीक ने कर्बला में इमाम हुसैन पर पड़ी मुसीबतों को बयान किया। उन्होंने कहा कि किस तरह की कर्बला में इमाम हुसैन के 6 महीने के बेटे अली असगर को तीन दिन का भूखा प्यासा शहीद कर दिया गया लेकिन इमाम हुसैन इसके बाद भी जुल्म के आगे नहीं झुके। मस्जिद एक मीनारा में जलसे को खिताब करते हुए कारी मोहम्मद सिद्दीक ने कहा कि कुरान हमें जीने का सही तरीका सीखाती है।

मौलाना मोहम्मद रफीक ने कहा कि इमाम हुसैन और उनके साथियों को शहीद करने वाले भी उनके नाना का कलमा पढ़ते थे। उसके बाद भी यजीद की फौज ने उन पर जो जुल्म किए उसको बयान नहीं किया जा सकता है। इस्लामिक सेन्टर आफ इण्डिया की ओर से दारूल उलूम निजामिया फरंगी महल में दस दिवसीय जलसा ‘शुहादाये दीने हक व इस्लाहे माआशरह के तीसरे जलसे को खिताब करते हुए मौलाना मुहम्मद मुश्ताक ने कहा कि हजरत उस्मान सब्र के पैकर थे। मुसीबतों को निहायत सब्र व सुकून के साथ बर्दाश्त करते थे। उन्होंने कहा कि हम सहाबाक्राम जैसे पाक व साफ लोगों के जीवन से वाकिफ हों और अपनी जिन्दगी को उनके बताए हुए तरीकों से गुजारें। दरगाह शाहमीना शाह में जलसे शोहदाए कर्बला को खिताब करते हुए मौलाना मौलाना वजीहुद्दीन ने कहा कि इमाम हुसैन की शहादत और कर्बला का वाक्या तमाम शहादतों से अफजल है। मौलाना ने कहा कि रसूल के नवासे इमाम हुसैन पैकरों सब्र व रजा थे। रसूल को अपने नवासों से बहुत मोहब्बत थी। मौलाना ने कहा कि रसूल अल्लाह ने फरमाया कि हसन व हुसैन जन्नत में नौजवानों के सरदार है और ये भी कि कहा कि हसन और हुसैन दुनिया के मेरे दो फूल है। जलसे का आगाज कारी मोहम्मद इस्लाम कादरी ने तिलावत कलाम पाक से किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें