ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआदेशों के बावजूद निदेशालय कर रहा मनमानी, प्रमोशन रुके

आदेशों के बावजूद निदेशालय कर रहा मनमानी, प्रमोशन रुके

ITI

आदेशों के बावजूद निदेशालय कर रहा मनमानी, प्रमोशन रुके
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 16 Feb 2018 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

- कर्मचारी संघ ने काला फीता बांधकर जताया विरोध

छह बार प्रमुख सचिव के आदेशों के बावजूद आईटीआई विभाग मनमानी करने में जुटा है। पूरे प्रदेश में कार्यदेशक के 600 पद रिक्त हैं, जिन्हें अनुदेशकों के प्रमोशन से भरा जाना है। बावजूद इसके विभागीय अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं। प्रमोशन न हो पाने से जहां शिक्षा प्रभावित हो रही हैं, वहीं अनुदेशकों में रोष व्याप्त हैं। यह बातें शुक्रवार को उप्र औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कर्मचारी संघ के महामंत्री अनिल कुमार पाठक ने कही।

मौका था, अलीगंज आईटीआई में चल रहे दो संघ के दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन का। इस मौके पर भारी संख्या में संघ के कार्यकर्ताओं ने हाथों में काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। अनिल कुमार पाठक ने बताया कि प्रदर्शन को पूरे प्रदेश स्तर पर आईटीआई संस्थानों में चलाया गया।

प्रदर्शन कारियों ने इस मौके पर निदेशालय अधिकारियों को अपना मांग पत्र सौंपा। प्रदर्शन कर्मियों की मांग है कि अनुदेशक से कार्यदेशक और कार्यदेशक से प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नति हो, अनुदेशकों का प्रारंभिक ग्रेडवेतन 4600 रुपये किया जाए, पद्नाम में परिवर्तन हो, जूनियर इंजीनियर की तरह एसीपी में ग्रेड पे को नहीं स्वीकारा नहीं जाए, अनुदेशकों को प्रशिक्षण के दौरान भी वेतन दिया जाना निर्धारित हो। संघ के महामंत्री ने बताया कि अगर विभाग का यहीं रवैया रहा तो 8 मार्च को ‘लखनऊ चलो रैली के तहत पूरे प्रदेश के अनुदेशक एक साथ इकट्ठा होकर निदेशालय में प्रदर्शन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें