ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजल संरक्षण पर नन्हे-मुन्नों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

जल संरक्षण पर नन्हे-मुन्नों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

अलीगंज स्थित लिटल मिलेनियम स्कूल की ओर से शनिवार को गोमती नगर स्थित संगीत नाट्य अकादमी में वार्षिकोत्सव प्रारंभ 2019 का उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने जल-संरक्षण, पर्यावरण आदि मुद्दों पर...

जल संरक्षण पर नन्हे-मुन्नों ने दी मनमोहक प्रस्तुति
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 19 Oct 2019 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगंज स्थित लिटिल मिलेनियम स्कूल की ओर से शनिवार को गोमती नगर स्थित संगीत नाट्य अकादमी में वार्षिकोत्सव प्रारंभ 2019 का उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने जल-संरक्षण, पर्यावरण आदि मुद्दों पर प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में दीप प्रज्जुलित कर कार्यक्रम की शुरूआत हुई। सामाजिक मुद्दों पर आधारित वार्षिकोत्सव में अभिभावकों को पर्यावरण सरंक्षण की शपथ दिलाकर बैच लगाया गया। स्कूल के निदेशक तुषार केतवानी ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि स्कूल में जल संरक्षण के तहत जल बचाओ अभियान की शुरूआत की गई है। अभिभावक स्कूल से घर आए बच्चों की बोतल में बचा पानी अक्सर फेंक देते हैं, जल संरक्षण के लिए हमने स्कूल परिसर में एक बाल्टी लगाई है, जिसमें अभिभावक बोतल का पानी डाल सकते हैं। उस पानी को स्कूल की साफ-सफाई में इस्तेमाल किया जाएगा। इस अभियान से नन्हे-मुन्नों को कम उम्र में पानी की महत्वता का ज्ञान होगा। रंगारंग कार्यक्रम में बच्चों ने ट्रैफिक नियम व माता-पिता के साथ सही व्यवहार पर नाटक पेश किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें