ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबलरामपुर में गलत ब्लड ग्रुप रिपोर्ट की जांच शुरू

बलरामपुर में गलत ब्लड ग्रुप रिपोर्ट की जांच शुरू

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल में खून की गलत रिपोर्ट थमाने के मामले की जांच के निर्देश दिए। अस्पताल प्रशासन ने कमेटी बनाकर तीन दिन...

बलरामपुर में गलत ब्लड ग्रुप रिपोर्ट की जांच शुरू
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 12 Aug 2022 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल में खून की गलत रिपोर्ट थमाने के मामले की जांच के निर्देश दिए। अस्पताल प्रशासन ने कमेटी बनाकर तीन दिन में जांच पूरे करने के निर्देश दिए हैं।

ठाकुरगंज निवासी अभीष्ठ सिंह सीएमओ कार्यालय में मेडिकल जांच को पहुंचे थे। डॉक्टरों ने खून, एक्सरे समेत दूसरी जांच की सलाह दी। इससे पूर्व अभीष्ठ निजी पैथोलॉजी से जांच करा चुके थे। डॉक्टरों ने सरकारी अस्पताल से सारी जांच कराने की सलाह दी थी। सोमवार सुबह बलरामपुर अस्पताल की ओपीडी में ब्लड कलेक्शन काउंटर नौ में खून का नमूना दिया। मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे जांच रिपोर्ट लेने पहुंचे। जांच रिपोर्ट में अभीष्ठ का ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव था। इस पर अभीष्ठ ने आपत्ति दर्ज कराई। कहा कि प्राइवेट पैथोलॉजी की रिपोर्ट में ओ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप बताया गया है। हंगामे के बाद कर्मचारियों ने दोबारा दोबारा जांच की बात कही। बुधवार आई रिपोर्ट में ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव आया। जांच पर सवाल उठाते हुए युवक ने हंगामा किया था। कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया था। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा मरीजों की सेहत से खेलने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाए। खून की जांच में डॉक्टर और टेक्नीशियन विशेष सावधानी बरतें। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही इलाज की दिशा तय होती है। इसमें किसी भी तरह की शिथिलता ठीक नहीं है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें