ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊइंटरनेट कॉल से साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मुकदमा

इंटरनेट कॉल से साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मुकदमा

इंटरनेशनल नम्बर से शनिवार को लोगों के पास आई विवादित कॉल के मामले में हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। धार्मिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य से जारी किए गए इस ऑडियो की जानकारी मिलते ही पुलिस...

इंटरनेट कॉल से साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 08 Aug 2020 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेशनल नम्बर से शनिवार को लोगों के पास आई विवादित कॉल के मामले में हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। धार्मिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य से जारी किए गए इस ऑडियो की जानकारी मिलते ही पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने हजरतगंज पुलिस के साथ ही साइबर क्राइम सेल को जांच का जिम्मा सौंपा है। वहीं, एसटीएफ समेत अन्य जांच एजेंसियों को भी सक्रिय किया गया है।

एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि शनिवार को कई लोगों के पास इंटरनेशनल नंबर से एक रिकॉर्डेड कॉल आई। इसमें फोनकर्ता अपना नाम यूसुफ अली बता रहा है। उसने एक वर्ग को उकसाने के उद्देश्य से भ्रामक बातें कही, जिससे साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा है। इसका संज्ञान लेकर हजरतगंज कोतवाली में तैनात दरोगा महेश दत्त शुक्ला की तरफ से संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। शुरुआती पड़ताल में प्रतीत हो रहा है कि यह रिकॉर्डेड संदेश वीओआईपी के जरिए प्रसारित किया जा रहा है।

मीडिया कर्मियों को किया चिन्हित

एसीपी हजरतगंज अभय मिश्र के मुताबिक ज्यादातर कॉल मीडिया कर्मियों के मोबाइल पर ही आई हैं। अंदेशा है कि कॉल करने वाले शख्स ने इंटरनेट से ही मीडिया कर्मियों के नम्बर हासिल किये हैं। एसीपी के अनुसार कॉल अलग-अलग नम्बर का इस्तेमाल कर किये गये थे। ट्रू कॉलर एप में सर्च करने पर अमेरिका का नम्बर दर्शा रहा है।

कॉल आते ही करें शिकायत

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने लोगों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को चिह्नित करके कार्रवाई की जाएगी। अगर किसी भी व्यक्ति के पास अन्जान विदेशी नम्बर से धमकी भरे फोन आते हैं। तो वह 9454401508 पर उस संदेश को भेज दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें