ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊन्यायालयों की सुरक्षा में प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश

न्यायालयों की सुरक्षा में प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश

डीजीपी एचसी अवस्थी ने न्यायालयों की सुरक्षा-व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए प्रशिक्षित एवं अनुभवी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था में तय...

न्यायालयों की सुरक्षा में प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 13 Mar 2020 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

डीजीपी एचसी अवस्थी ने न्यायालयों की सुरक्षा-व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए प्रशिक्षित एवं अनुभवी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था में तय मानकों का पालन कराया जाए तथा समय-समय पर उनकी चेकिंग की जाए।

वह शुक्रवार की शाम को मेरठ व कानपुर जोन और गौतमबुद्वनगर कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हत्या व लूट जैसी गंभीर अपराध की घटनाओं का जल्द से जल्द अनावरण कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाए। गम्भीर एवं जघन्य अपराधों में जमानत पर रिहा अपराधियों के क्रिया-कलापों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए उनकी समय-समय पर समीक्षा की जाए।

डीजीपी ने कहा कि बीट पुलिसकर्मी अपनी आवंटित बीटों में लगातार भ्रमणशील रहें और आम जनता से संवाद स्थापित कर सूचनाओं का संकलन करते हुए हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी भी करें। थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले महत्वपूर्ण बाजारों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, बैंक एवं एटीएम मशीनों आदि के आसपास फुट पेट्रोलिंग की जाए तथा संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग की जाए। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कलस्टर प्वांइट बनाकर प्रतिदिन समय बदलकर चेकिंग की जाए तथा जिले व थानों की सीमाओं में आने-जाने वाले संवेदनशील रास्तों को चिह्नित कर उनकी नाकाबंदी की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें