DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आधार कार्ड न होने पर भी पात्र लाभार्थियों को राशन देने के निर्देश

विशेष संवाददाता राज्य मुख्यालय

प्रदेश सरकार ने आधार कार्ड न होने पर पात्र लाभार्थियों को खाद्यान्न देने के निर्देश दिए हैं। ऐसे सभी लोगों को तय तारीख में जिलाधिकारी द्वारा नामित सदस्यों की टीम की देखरेख में खाद्यान्न वितरित किया जाएगा।

खाद्य आयुक्त आलोक कुमार ने सभी जिलाधिकारियों और जिला पूर्ति अधिकारियों को इस आशय के आदेश देते हुए कहा है कि यदि लाभार्थी के पास आधार कार्ड नहीं है तो उस लाभार्थी की पहचान सुनिश्चित करने के लिए उसके किसी अन्य पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, फोटो पहचान पत्र आदि की स्वहस्ताक्षरित छाया प्रति ली जाएगी। उन्होंने जनवरी में 28 से 31 तारीख तक राशन दुकानदारों के यहां कैंप लगाकर खाद्यान्न वितरण कराने के लिए कहा है।

खाद्य आयुक्त ने कहा है कि यह जिलापूर्ति अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि किसी भी दशा में कोई पात्र लाभार्थी खाद्यान्न वितरण से वंचित न रह जाए। पहचान पत्र न होने की दशा में भी अलग से समय तय करके खाद्यान्न वितरित कराया जाए। वितरण के बाद सत्यापन कराया जाए। उन्होंने आधार विहीन राशन कार्ड धारकों को जल्दी से जल्दी सभी सदस्यों का आधार कार्ड बनवा लेने के लिए प्रोत्साहित करने के भी निर्देश दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Instructions for giving ration to eligible beneficiaries even if no Aadhar card