ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ और बाराबंकी में आयकर छापे, करोड़ों की टैक्स चोरी

लखनऊ और बाराबंकी में आयकर छापे, करोड़ों की टैक्स चोरी

आयकर विभाग ने लखनऊ और बाराबंकी में छापेमारी की है। इसमें लखनऊ में गोमतीनगर क्षेत्र में बद्री प्रसाद ज्वैलर्स के यहां छापे डाले गए। वहीं बाराबंकी में बिल्डिंग मैटेरियल के कारोबारी के यहां छापेमारी...

लखनऊ और बाराबंकी में आयकर छापे, करोड़ों की टैक्स चोरी
प्रमुख संवाददाता, लखनऊ। Wed, 27 Feb 2019 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग ने लखनऊ और बाराबंकी में छापेमारी की है। इसमें लखनऊ में गोमतीनगर क्षेत्र में बद्री प्रसाद ज्वैलर्स के यहां छापे डाले गए। वहीं बाराबंकी में बिल्डिंग मैटेरियल के कारोबारी के यहां छापेमारी हुई। मंगलवार सुबह शुरू हुई छापेमारी देर रात तक जारी रही। करोड़ों रुपये की टैक्स की हेराफेरी और कागजों में गड़बड़ियां मिली हैं।

लखनऊ में आयकर अधिकारी नीरज और रतनदीप के साथ इंस्पेक्टर चित्रसेन और 10 से अधिक अन्य अधिकारियों की टीम ने गोमतीनगर क्षेत्र के विवेकखंड में स्थित बद्री प्रसाद ओंकार नाथ ज्वैलर्स के यहां छापेमारी की। इनके मालिक शेष कुमार केसरवानी, वैभव केसरवानी और विशाल केसरवानी आदि से पूछताछ की गई। साथ ही सभी स्टॉक और कागजों आदि की जांच की गई। स्टॉक में काफी अंतर दिखाई दिया। वहीं बिक्री के अनुसार आय बेहद कम दिखाई गई। इसके आधार पर टैक्स में बड़ी हेराफेरी की गई। कागजों-रसीदों में गड़बड़ियां भी सामने आई हैं। आयकर अफसरों की टीम इनकी जांच कर रही है। 

बाराबंकी में हरदीप ट्रेडर्स के यहां छापेमारी 

वहीं बाराबंकी में आयकर अधिकारी जेपी सिंह और केके बाजपेयी के नेतृत्व में तीन टीमों ने हरदीप ट्रेडर्स के यहां छापेमारी की। हरदीप ट्रेडर्स के मालिक मार्बल, टाइल्स और झूमर लाइटों आदि का कारोबार करते हैं। इनके तीन प्रतिष्ठानों पर भी मंगलवार सुबह से छापेमारी-सर्वे की कार्रवाई शुरू हुई जो देर रात तक जारी रही। अफसरों को हरदीप ट्रेडर्स के खातों में भी बड़ी गड़बड़ियां मिली हैं। टैक्स में करोड़ों रुपये की हेराफेरी की गई है। वास्तविक आय को बेहद कम दिखाया गया है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें