ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊबड़ी छापेमारी:यूपी में बड़े अफसरों पर गिरी आयकर की गाज,15 जगहों पर रेड

बड़ी छापेमारी:यूपी में बड़े अफसरों पर गिरी आयकर की गाज,15 जगहों पर रेड

यूपी में आज सुबह-सुबह कई बड़े अफसरों के घरों  पर छापेमारी हुई। लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत 15 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई। ये छापेमारी आईपीएस, आईएस और डीएम के घरों पर हुई है। आईटी टीम कई...

बड़ी छापेमारी:यूपी में बड़े अफसरों पर गिरी आयकर की गाज,15 जगहों पर रेड
Suman.agarwalलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 24 May 2017 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में आज सुबह-सुबह कई बड़े अफसरों के घरों  पर छापेमारी हुई। लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत 15 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई। ये छापेमारी आईपीएस, आईएस और डीएम के घरों पर हुई है। आईटी टीम कई जगहों  पर छापेमारी कर रही है।

⁠⁠⁠⁠⁠खबर है कि दो आईएएस अफसर सत्येंद्र सिंह और ह्रदय नारायण तिवारी के घर छापे मारे गए हैं। हृदय नारायण तिवारी स्वास्थ्य विभाग में निदेशक हैं और सत्येंद्र सिंह कारागार में विशेष सचिव हैं। मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, दिल्ली, नोएडा, इन शहरों में छापेमारी जारी है। पूर्व डीएम विमल शर्मा जो अभी वर्तमान में नोएडा ऑथोरिटी के अतिरिक्त सीईओ हैं। मेरठ में आरटीओ ममता शर्मा के यहां छापेमारी। हरिनाथ तिवारी के घर छापेमारी हुई।

चार जनपदों के आयकर विभाग की टीमों ने भोगांव के छोटा बाजार स्थित वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डा. विमल कुमार शर्मा के पैतृक घर पर छापा मारा। विभाग की टीमों ने डा. विमल कुमार शर्मा के विभिन्न जनपदों में स्थित सभी ठिकानों पर भी एक साथ छापामार कार्रवाई की है।

बुधवार की सुबह करीब 8 बजकर 25 मिनट पर गाजियाबाद, एटा, आगरा और मैनपुरी की आयकर विभाग की टीमों के लगभग 24 अधिकारियों ने संयुक्त रूप से आईएएस विमल कुमार शर्मा के घर पहुंचकर छापा मारा। जिस समय ये अधिकारी पहुंचे उस समय घर पर विमल कुमार शर्मा के भाई डा. वीके शर्मा तथा शरद शर्मा मौजूद थे।

इस दौरान उनसे मिलने आए भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष राजेंद्र सोनी को भी आयकर विभाग की टीम ने बाहर जाने से रोक दिया। ये कार्रवाई दोपहर 12 बजे तक जारी रही। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम के अधिकारियों ने न तो घर से किसी को बाहर जाने दिया और न ही किसी को बाहर से अंदर आने दिया। कार्रवाई को लेकर किसी भी अधिकारी ने कोई बयान नहीं दिया।

जानकारी के मुताबिक इस यह कार्रवाई मैनपुरी आयकर विभाग के प्रभारी आयकर अधिकारी अनिल कुमार पटेल के नेतृत्व में की गई। कार्रवाई के दौरान विमल कुमार के घर के बाहर बनी दुकानों को किराए पर लिए दुकानदारों को भी बुलाकर पूछताछ की गई। माना जा रहा है कि विभाग के अधिकारियों ने इनके बयान नोट किए हैं।

टूटेगी परंपरा: तो क्या नोएडा दौरे का मिथक तोड़ेंगे योगी आदित्यनाथ

टीम ने दुकानदार प्रमोद कुमार गुप्ता व अलाउद्दीन मंसूरी से पूछताछ की है। ये कार्रवाई क्यों की गई इसका भी अभी तक जवाब नहीं मिल सका है। लेकिन बताया जा रहा है कि विमल कुमार शर्मा से जुड़े सभी ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक साथ ये कार्रवाई की है। विमल कुमार शर्मा वर्तमान में नोएडा प्राधिकरण में एडीशनल सीईओ पद पर तैनात हैं। इनकी पत्नी ममता शर्मा मेरठ में आरटीओ हैं। यहां पर भी आयकर की टीम ने छापा मारा है। 

कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं डा. विमल कुमार शर्मा 

डा. विमल कुमार शर्मा गाजियाबाद और फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रह चुके हैं। इसके अलावा वे शासन के कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनाती पा चुके हैं। जानकारी तो ये भी है कि डा. विमल कुमार शर्मा के मेरठ, आगरा और गाजियाबाद स्थित आवासों पर भी आयकर विभाग की टीमों ने कार्रवाई की है। 

कार्रवाई की किसी को नहीं लगी भनक 

आयकर की ये कार्रवाई बेहद गुप्त रूप से की गई। इस कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं लगी। अचानक सुबह जब आयकर विभाग के अधिकारियों की गाड़ियां भोगांव विमल कुमार शर्मा के घर पहुंची तो पहले तो किसी को अंदाजा ही नहीं हुआ। लेकिन बाद में जब लोगों को पता चला कि ये छापामार कार्रवाई है तो हड़कंप मच गया। लोग जमा हो गए। 

epaper