ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअवैध बालू खनन :तीन ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ आधा दर्जन लोग हिरासत में, मुकदमा दर्ज

अवैध बालू खनन :तीन ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ आधा दर्जन लोग हिरासत में, मुकदमा दर्ज

अमेठी जिले में गोमती नदी से बड़े पैमाने पर बालू के अवैध खनन की सूचना पर सक्रिय मुसाफिरखाना तहसील प्रशासन ने पुलिस के साथ शनिवार को तड़के गाजनपुर दुवारिया गांव में नदी किनारे छापेमारी कर तीन ट्रैक्टर...

अवैध बालू खनन :तीन ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ आधा दर्जन लोग हिरासत में, मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,अमेठी। Sat, 19 Jan 2019 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी जिले में गोमती नदी से बड़े पैमाने पर बालू के अवैध खनन की सूचना पर सक्रिय मुसाफिरखाना तहसील प्रशासन ने पुलिस के साथ शनिवार को तड़के गाजनपुर दुवारिया गांव में नदी किनारे छापेमारी कर तीन ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ आधा दर्जन को हिरासत में लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शनिवार को तड़के लगभग छह बजे एसडीएम देवी दयाल वर्मा ने एसओ विश्वनाथ यादव व पुलिस टीम के साथ गाजनपुर दुवारिया में गोमती नदी किनारे छापा मारा।

बालू के अवैध खनन की सूचना पर हुई छापेमारी देख अवैध खनन में जुटे कई लोग मौके से भाग निकले। जबकि छापा मारने वाली टीम ने मौके से दो बालू लदी ट्रैक्टर- ट्राली और एक खाली ट्रैक्टर- ट्राली को पकड़ लिया। इसके साथ ही लगभग आधा दर्जन लोग भी पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गए। पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्रालियों और खनन में संलिप्त लोगों को पकड़कर कोतवाली लाया गया। खान निरीक्षक राघवेंद्र सिंह ने प्रकरण के सम्बन्ध में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। एसओ विश्वनाथ यादव ने बताया कि खान निरीक्षक की तहरीर पर आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाई की जा रही है।

नदी में कूद कर भागे कई लोग
अचानक हुई छापेमारी से खनन माफियाओं में भगदड़ मच गयी। एसडीएम के मुताबिक कई लोग ठण्ड की परवाह किए बगैर गोमती नदी में कूद कर दूसरे तट पर निकलकर भाग गए। एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में किसी भी सूरत में अवैध खनन नहीं होने दिया जायेगा। आगे भी छापे की कार्यवाई की जायेगी।

चहेतों को बचाने के लिए हुई जद्दोजहद
एसडीएम व पुलिस टीम की छापेमारी में पुलिस के हत्थे चढ़े कुछ लोगों को बचाने के लिए सफेदपोश पैरोकारी करते देखे गए। पैरोकारों ने प्रशासन और पुलिस पर दबाव बनाने के लिए खूब हाथ पांव मारे लेकिन उनका कोई भी पैंतरा काम नहीं आया और आख़िरकार पुलिस ने पकड़े गये लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें