ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ20 देशों के साथ मिलकर व्यापार को गति देगा आईआईए

20 देशों के साथ मिलकर व्यापार को गति देगा आईआईए

- अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई बिजनेस कॉन्क्लेव 2023 का आयोजन 25 मार्च को होगा लखनऊ।

20 देशों के साथ मिलकर व्यापार को गति देगा आईआईए
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 13 Mar 2023 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

- अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई बिजनेस कॉन्क्लेव 2023 का आयोजन 25 मार्च को होगा

लखनऊ। संवाददाता

आईआईए (इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन) उत्तर प्रदेश में 20 देशों को आमंत्रित कर रहा है। इन 20 देशों के साथ मिलकर व्यापार को गति प्रदान करने पर काम होगा। यूपी में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए आईआईए दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई बिजनेस कॉन्क्लेव 2023 का आयोजन कर रहा है। यह जानकारी सोमवार को आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने साझा की।

विभूतिखंड स्थित आईआईए भवन में पत्रकारों से बातचीत में अशोक अग्रवाल ने बताया कि सुशांत गोल्फ सिटी स्थित सेंट्रम होटल में अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई बिजनेस कॉन्क्लेव का आयोजन 25 व 26 मार्च को किया जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में 20 देशों के राजदूतों, हाई कमिश्नर, ट्रेड कमिश्नर, उद्योग मंत्री आदि को आमंत्रित किया गया है। इनमें से 14 देशों की ओर से लिखित सहमति कॉन्क्लेव में आने की मिल चुकी है।

अशोक अग्रवाल ने बताया कि कॉन्क्लेव का मुख्य उद्देश्य यूपी से निर्यात की संभावनाओं को तलाशना और बढ़ावा देना है। इसके माध्यम से द्विपक्षीय निवेश को बढ़ावा देना, •तकनीकी और बिजनेस डेलीगेशन का आदान प्रदान करना है। इन देशों को यूपी व भारत से ऐसे उत्पाद निर्यात किए जाएंगे, जो कि अमेरिका और यूरोप के देशों से उन्हें नहीं मिल पाती है। इस मौके पर आईआईए से अवधेश, प्रमित सिंह समेत अन्य प्रमुख पदाधिकारी व सदस्य रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें