ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊIAS संदिग्ध मौत: परिजन ने कहा, नहीं होगा अनुराग का दोबारा पोस्टमार्टम

IAS संदिग्ध मौत: परिजन ने कहा, नहीं होगा अनुराग का दोबारा पोस्टमार्टम

आईएएस अनुराग तिवारी की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी स्पष्ट नहीं हो सकी है। यही वजह है कि डॉक्टरों ने उनका दिल और विसरा भी सुरक्षित रख लिया है। उनके परिवार ने भी दोबारा पोस्टमार्टम करने से...

IAS संदिग्ध मौत: परिजन ने कहा, नहीं होगा अनुराग का दोबारा पोस्टमार्टम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 18 May 2017 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएएस अनुराग तिवारी की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी स्पष्ट नहीं हो सकी है। यही वजह है कि डॉक्टरों ने उनका दिल और विसरा भी सुरक्षित रख लिया है। उनके परिवार ने भी दोबारा पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया है। परिजन उनका शव लेकर बहराइच के लिए रवाना हो गए हैं।

पहले पोस्टमार्टम के बाद ‘केमिकल एनालिसिस भी कराया जा रहा है। ऐसा एनालिसिस तब होता है जब कोई जहरीला पदार्थ खाने से किसी की मौत हुई हो। एसएसपी भी इस बात से इनकार नहीं कर रहे हैं कि जहरीला पदार्थ भी मौत की वजह हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह मामला गम्भीर हो जायेगा कि आखिर जहर उन्हें किसने दिया?

एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक अनुराग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिखा है कि शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने से मौत हुई। ऐसा कई बार बीमारी से भी होता है। पर, डॉक्टरों ने इसे फिलहाल मौत की वजह नहीं माना है। यही वजह है कि विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। हार्ट अटैक तो नहीं हुआ? इसे पता करने के लिये ही दिल सुरक्षित रख लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह साफ लिखा है कि उनकी मौत बुधवार तड़के हुई है।

चोट के कई निशान

पोस्टमार्टम के दौरान शरीर पर चोट के कई निशान भी मिले हैं। ठुड्डी के नीचे चोट थी। ऊपर का दांत निचले होठ में धंसा मिला। बायें घुटने व बांये हाथ में खरोंच के कई निशान मिले हैं। हालांकि इन चोटों को मौत की वजह नहीं माना गया है।

35 मिनट चला पोस्टमार्टम

अनुराग तिवारी का शव सिविल अस्पताल में करीब 4:55 पर पहुंचा। यहां पर पोस्टमार्टम के लिये सुबह से ही तैयारी हो चुकी थी। सीएमओ दो-दो बार निरीक्षण कर गये थे। सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त कर दी गई थी। पोस्टमार्टम करीब 35 मिनट चला। यह पोस्टमार्टम चार डॉक्टरों के पैनल ने किया। पैनल में फोरेंसिक विशेषज्ञ भी थे। पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी गई। उनके शव को बहराइच ले जाने के लिए नए वाहन की व्यवस्था प्रशासन ने की।

फ्रिजर खराब, शव को एनॉटमी में रखा गया

डॉक्टरों ने अनुराग के शव को शाम करीब 6:00 बजे परिवारीजनों को सौंपा। गुरुवार को ही अनुराग का अंतिम संस्कार होगा। उनके माता-पिता हार्ट पेशेंट है। इस वजह से ही वह लोग अनुराग के शव को घर पर नहीं रखेंगे। पोस्टमार्टम हाउस में फ्रीजर खराब होने के कारण अनुराग के शव को एनॉटमी विभाग में रखा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें