ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊडीजीपी ने समझाई गैंगस्टर एक्ट में मजिस्ट्रेटों की भूमिका

डीजीपी ने समझाई गैंगस्टर एक्ट में मजिस्ट्रेटों की भूमिका

प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा है कि नए आईएएस अधिकारियों के लिए जरूरी है कि वे भूमि विवादों से जुड़े मामलों में पूरी संवेदनशीलता के साथ तेजी से काम करें। उन्हें यह भी समझना होगा कि थाना दिवस,...

डीजीपी ने समझाई गैंगस्टर एक्ट में मजिस्ट्रेटों की भूमिका
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 14 Dec 2017 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा है कि नए आईएएस अधिकारियों के लिए जरूरी है कि वे भूमि विवादों से जुड़े मामलों में पूरी संवेदनशीलता के साथ तेजी से काम करें। उन्हें यह भी समझना होगा कि थाना दिवस, तहसील दिवस पर आने वाली समस्याओं को संजीदगी के साथ निपटना उनकी प्राथमिकता हो, तभी वे आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा न्याय दे सकेंगे।

सुलखान सिंह आईएएस वीक के मौके पर अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सरकार की प्राथमिकता वाली एंटीरोमियो स्क्वाएड, एफआईआर काउंटर, एंटी भूमाफिया आपरेशन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामलों में मजिस्ट्रेटों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्हें पूरी गंभीरता से साथ समीक्षा करनी चाहिए।

डीजीपी ने आईएएस अधिकारियों से कहा कि उन्हें गैंगस्टर एक्ट, गुंडा एक्ट आदि के मामलों को तेजी से मंजूर करना चाहिए, ताकि अपराधियों को सख्त सजा दिलाने में प्रशासनिक अमले का सहयोग मिल सके। उन्होंने कहा कि नए आईएएस अधिकारियों से आह्वान किया कि प्रदेश के आम लोगों को न्याय दिलाने की वे पहली सीढ़ी हैं और उन्हें अपनी इस महत्ता को समझ कर हर फैसला लेना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें