DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापरवाही की हदें पार, मेट्रो में बच्चा भूल गए मां-बाप

child forget by parents in metro

लखनऊ मेट्रो में रविवार को हापुड़ निवासी अनिल व उनकी पत्नी अपने दो साल के बच्चे को ही भूल गए। दम्पति मेट्रो से उतरकर बाहर आए तो उन्हें बच्चे व बैग की याद आयी। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। मेट्रो कृष्णानगर स्टेशन से निकलकर ट्रांसपोर्टनगर पहुंच चुकी थी। बच्चे के न मिलने पर दोनों लोग रोने लगे। आनन फानन में इन लोगों ने मेट्रो अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मेट्रो ने एलर्ट जारी किया। फिर अधिकारियों व सुरक्षा कर्मियों ने उनके बच्चे व बैग को ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन पर उतारा।
 
बाहर निकलने पर बच्चा याद आया
हापुड़ के शिवपुरी निवासी अनिल कुमार अपनी पत्नी और अपने 2 वर्षीय बच्चे गुडू के साथ रविवार को लखनऊ आए थे। वह रेलवे में नौकरी करते हैं। इन्हें कृष्णानगर अपने रिश्तेदार के यहां जाना था। इसके लिए इन्होंने चारबाग मेट्रो स्टेशन से कृष्णा नगर के लिए मेट्रो पकड़ी। कृष्णानगर मेट्रो स्टेशन पर अनिल व उनकी पत्नी उतर गए। यह लोग यह भूल गए कि उनके साथ उनका  दो वर्ष का बेटा गुड्डू भी है। यह लोग प्लेटफार्म नम्बर दो पर उतर गए, जबकि उनका बच्चा सामने की सीट पर ही बैठा रह गया। जब वह बाहर निकले तो उन्हें अपने बच्चे व बैग की याद आयी। इसके बाद अनिल ने कृष्णा नगर स्टेशन कंट्रोलर को इसकी जानकारी दी। स्टेशन कन्ट्रोलर ने तत्काल इसकी सूचना ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन कंट्रोलर को दी। 

एक किलोमीटर बाद मेट्रो में ही मिला बच्चा
सूचना मिलते ही ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन कंट्रोलर विनीत शुक्ला ने अलर्ट जारी कर दिया। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों के साथ उन्होंने बच्चे की ट्रेन में तलाशी शुरू करायी। ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन पर प्लेट फार्म नम्बर एक पर मेट्रो सुरक्षा कर्मी अनूप कुमार ने बच्चे व बैग को सुरक्षित तरीके से उतार लिया। फिर कृष्णा नगर स्टेशन कंट्रोलर को इसकी सूचना दी गयी। अनिल व उनकी पत्नी कृष्णानगर से भागते हुए  ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन पहुंचे। यहां एलएमआरसी के अधिकारियों ने उसने सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी करायीं। स्टेशन कंट्रोलर विनती ने उन्हें उनका बच्चा व बैग सौंप दिया। बच्चे को सकुशल पाकर दोनों लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने लखनऊ मेट्रो के स्टाफ के तत्परता दिखाने तथा बच्चे को सुरक्षित उतारने के लिए बहुत सराहना भी की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:huge negligence the child forgot by parents in the lucknow metro