DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संवरेगा अयोध्या: नगर निगम के स्तर की सुविधाएं जल्द मिलने की उम्मीद

Municipal Corporation, meeting, MLA, Ved Prakash Gupta, Officer

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और  मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की परिकल्पना के अनुरूप अयोध्या व फैजाबाद जुड़वा शहरों की सफाई व्यवस्था नियमित रूप से बेहतर व व्यवस्थित बनाए रखने की कवायद शुरू हो गई है। अब प्रत्येक दिन अयोध्या नगर निगम के 750 सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति और उनके कार्य पर पूरी निगाह रखी जायेगी। अयोध्या व फैजाबाद शहर में साफ-सफाई के साथ पेयजल तथा मार्ग प्रकाश की व्यवस्थाओं को भी चौकस रखे जाने की तैयारी हो रही है। 
अयोध्या के भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्त की पहल पर तिलक भवन में अयोध्या नगर निगम की बैठक में शहर को संवारने और नगर निगम के स्तर की सुविधाएं आम नागरिकों को मुहैया कराने की कार्ययोजना तैयार की गई। बैठक में मौजूद अधिकारियों को संबोधित करते हुये नगर विधायक श्री गुप्त ने कहा कि वे प्रयास कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री से मिलकर नगर निगम में शीघ्र ही नगर आयुक्त के पद पर किसी उचित अधिकारी की नियुक्ति कराएं, जिससे अयोध्या-फैजाबाद के विकास कार्यों, साफ-सफाई, पेयजल व मार्ग प्रकाश की व्यवस्थाएं सुचारु व व्यवस्थित ढंग से मूर्त रूप ले सकें।  

योजनाओं की जानकारी ली
नगर विधायक ने बैठक के प्रारम्भ होते ही अयोध्या व फैजाबाद शहर में नगर निगम की ओर से चलाई जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली। नगर विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि इस प्रचंड गर्मी में जलकल विभाग और जल निगम की ओर से अयोध्या-फैजाबाद में पेयजल की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जाये। पन्द्रह जून से पूर्व अयोध्या-फैजाबाद के समस्त नालों की पूर्णतया साफ-सफाई करवा कर उनके शील्ट को तत्काल हटवाया जाए। विधायक ने नगर निगम के निर्माण विभाग को निर्देशित करते हुये कहा कि पंद्रह जून के पूर्व सरकार की नीति के अनुसार सभी मार्गों को गड्ढा मुक्त किया जाये। नगर विधायक ने नगर निगम के मुख्यालय पर एक कण्ट्रोल रूप की स्थापना का भी प्रस्ताव रखा जिससे अयोध्या-फैजाबाद में साफ-सफाई, पेयजल व मार्ग प्रकाश जैसी किसी भी समस्या का आकस्मिक निराकरण तत्काल किया जा सके।

तीन माह का वेतन बकाया
नगर विधायक श्री गुप्त ने आगामी बरसात को देखते हुये दोनों नगरों के जलभराव के स्थानों को चिन्हित करके समस्या के स्थायी निराकरण की व्यवस्थाएं बनाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि  कण्ट्रोल रूम का एक मोबाइल नम्बर भी आम जन में प्रसारित कराया जाये। उधर नगर निगम के अफसरों के साथ आयोजित बैठक से निकलते ही सफाई कर्मचारियों व उनके संगठन के नेताओं ने नगर विधायक से व्यथा बताते हुये कहा कि सफाई कर्मचारियों का पिछले तीन माह का वेतन बकाया है, जिससे उन्हें काफी असुविधा हो रही है। इस पर नगर विधायक ने सहायक नगर आयुक्त पूजा त्रिपाठी को  निर्देशित किया कि इनके समस्याओं की पत्रावली शीघ्र पूर्ण करके शासन को प्रेषित करें और उसकी एक प्रति उन्हे उपलब्ध करायें। नगर विधायक ने सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण कराने का आश्वासन दिया। बैठक में सहायक नगर आयुक्त पूजा त्रिपाठी, जलकल अभियंता कामख्या प्रसाद आनंद, वित्त लेखाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति, सहायक अभियंता सिविल रामप्रकाश मिश्र, मुख्य सफाई एवं खाद्य निरीक्षक क्षितिज मिश्र व नगर पालिका के पूर्व सभासद अनिल सिंह सहित नगर निगम के तमाम अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hope to meet municipal level facilities soon