ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊधान व गेहूं की खरीद में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हुए सम्मानित

धान व गेहूं की खरीद में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हुए सम्मानित

सहकारिता विभाग की खरीद एजेंसियों पर धान और गेहूं की खरीद तथा भंडारण में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बुधवार को सम्मानित किया गया। सहकारिता भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में...

धान व गेहूं की खरीद में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हुए सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 18 Sep 2019 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सहकारिता विभाग की खरीद एजेंसियों पर धान और गेहूं की खरीद और भंडारण में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बुधवार को सम्मानित किया गया। सहकारिता भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने इन अधिकारियों-कर्मचारियों को शाल, प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

इस मौके पर श्री वर्मा ने कहा कि यह सम्मान मूल्य समर्थन योजना के तहत कोआपरेटिव फेडरेशन लि., कोआपरेटिव यूनियन लि. और सहकारी उपभोक्ता संघ द्वारा सर्वाधिक खरीद और भंडारण में अच्छा प्रदर्शन पर दिया गया है।

प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं

सहकारिता मंत्री ने कहा कि सहकारिता विभाग सीधे किसानों से जुड़ा है। प्रदेश में खाद की कोई कमी नही है। सभी सहकारी समितियों का आडिट कार्य भी कराया जा रहा है। श्री वर्मा ने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि वह किसानों से हमेशा अच्छा व्यवहार करें। खाद बीज वितरण में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सहकारी संस्थाओं के क्रिया-कलापों में तेजी लाते हुए योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से किया जाए।

     प्रमुख सचिव सहकारिता एमवीएस रामीरेडडी ने सम्मानित होने वालों को बधाई दी। कहा कि यदि कोई अधिकारी और कर्मचारी विभागीय कार्यो में लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। किसानों को खाद बीज देने और अन्य सुविधाएं समय से दी जाएं। आयुक्त एवं निबंधक एसवीएस रंगाराव, विशेष सचिव सुशील कुमार मौर्य, मो. जुनीद. एमडी पीसीएफ शिवाकांत द्विवेदी, एमडी यूपीएसएस राजीव यादव, एमडी एसडब्ल्यूसी श्रीकांत गोस्वामी, एमडी पीसीयू मनोज कुमार आदि उपस्थित थे। सभापति पीसीयू उमाशंकर कुशवाहा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें