ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊप्रदेश में बिजली थाने खोलने की अधिसूचना जारी

प्रदेश में बिजली थाने खोलने की अधिसूचना जारी

शासन के गृह विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए प्रदेश के सभी 75 जिलों में एंटी थेफ्ट थाने खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें थानों के क्षेत्राधिकार का भी निर्धारण किया गया...

प्रदेश में बिजली थाने खोलने की अधिसूचना जारी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 10 Jun 2018 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन के गृह विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए प्रदेश के सभी 75 जिलों में एंटी थेफ्ट थाने खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें थानों के क्षेत्राधिकार का भी निर्धारण किया गया है।

पिछले दिनों प्रदेश कैबिनेट ने इस संबंध में निर्णय लिया था। इन एंटी थेफ्ट थानों के लिए अलग से पद सृजित किए जाएंगे और इसका पूरा खर्चा उत्तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड उठाएगा। एंटी थेफ्ट थाने में कुल 28 कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। इसमें एक इंस्पेक्टर, 5 सब इंस्पेक्टर, 11 हेड कांस्टेबल और 9 कांस्टेबल होंगे। दो कर्मचारी चतुर्थ श्रेणी के रखे जाएंगे। ये सभी प्रति नियुक्ति से भरे जाएंगे। पुलिस विभाग पूरा पुलिस स्टाफ मुहैया कराएगा। ये थाने ईमानदार बिजली उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करेंगे और बिजली की चोरी रोकेंगे। थानों में कामकाज शुरू हो जाने के बाद बिजली चोरी से संबंधित मुकदमे इन्हीं थानों में दर्ज होंगे और उसकी विवेचना भी इन्हीं थानों के इंस्पेक्टर व सब इंस्टेक्टर करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें