ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊउभरते खिलाड़ियों के लिए हॉकी टूर्नामेंट 27 से

उभरते खिलाड़ियों के लिए हॉकी टूर्नामेंट 27 से

 उभरती हुई प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए राइजिंग स्टार स्पोर्ट्स फाउण्डेशन स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 27 से 29 जुलाई तक हॉकी का टूर्नामेंट कराने जा रहा है। इसमें...

उभरते खिलाड़ियों के लिए हॉकी टूर्नामेंट 27 से
प्रमुख संवाददाता,लखनऊ। Tue, 24 Jul 2018 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

 उभरती हुई प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए राइजिंग स्टार स्पोर्ट्स फाउण्डेशन स्पोर्ट्स कॉलेज के मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 27 से 29 जुलाई तक हॉकी का टूर्नामेंट कराने जा रहा है। इसमें एक लाख रुपए से भी ज्यादा की इनामी राशि रखी गई है।
आयोजन सचिव अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी प्रेम कुमार ने बताया कि इसमें राजधानी की सर्वश्रेष्ठ आठ टीमों को आमंत्रित किया गया है। टीमें 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ी होंगे। विजेता टीम को 15 हजार और उपविजेता को 10 हजार रुपए का नगद इनामा दिया जाएगा। इसके अलावा मैन ऑफ द टूर्नामेंट, सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, सर्वश्रेष्ठ स्कोरर, सर्वश्रेष्ठ फारवर्ड, सर्वश्रेष्ठ हाफ, सर्वश्रेष्ठ फुलबैक को भी नगद पुरस्कार दिया जाएगा। हर मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया जाएगा। 
आयोजन सचिव ने बताया कि टूर्नामेंट के आयोजन में स्कॉर्पियो क्लब मदद कर रहा है। जिला हॉकी लीग के अलावा इस खेल का अन्य कोई टूर्नामेंट लखनऊ में नहीं होता। ऐसे में तमाम प्रतिभाएं ऐसी हैं जो कुछ करने से पहले ही दम तोड़ देती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए युवा खिलाड़ियों के लिए यह पहल की जा रही है। पूरी कोशिश रहेगी कि यह टूर्नामेंट निरंतर चलता रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें