ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊवीएचपी की विराट धर्मसभा में आये हिन्दू बोले, जनभावना को समझे सुप्रीम कोर्ट

वीएचपी की विराट धर्मसभा में आये हिन्दू बोले, जनभावना को समझे सुप्रीम कोर्ट

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद और संघ परिवार अन्य आनुषांगिक संगठनों की ओर से आयोजित विराट धर्मसभा में अयोध्या आये। रामभक्तों ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अब श्रीराम जन्मभूमि...

वीएचपी की विराट धर्मसभा में आये हिन्दू बोले, जनभावना को समझे सुप्रीम कोर्ट
आदर्श शुक्ल,अयोध्या।Sun, 25 Nov 2018 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद और संघ परिवार अन्य आनुषांगिक संगठनों की ओर से आयोजित विराट धर्मसभा में अयोध्या आये। रामभक्तों ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अब श्रीराम जन्मभूमि में रामलला का भव्य मंदिर बनवाये जाने की तारीख बताये। रामभक्तों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को भी जनभावना समझनी चाहिए। उन्होंने मोदी सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा कि वे लोग मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश या फिर संसद में कानून बनने का इंतजार कर रहे हैं।
 

बस्ती जनपद से धर्मसभा में भाग लेने आये अंबिका प्रसाद पांडेय ने कहा कि वह केंद्र व प्रदेश सरकार पर राम मंदिर निर्माण के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से यहां आये हैं। उन्होंने कहा कि अब बहुत इंतजार हो गया है। सरकार और सुप्रीम कोर्ट धैर्य की परीक्षा न लें बल्कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख बतायें।

बस्ती जनपद से ही आये चंद्रभान पांडेय ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अध्यादेश या कानून से ही हो
सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार को पहल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कारसेवकों का बलिदान बेकार नहीं जाना चाहिए। हिन्दू समाज में इसीलिए केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार बनाई।

 

बलिया जनपद से आये प्रवीण चौहान ने कहा कि वह राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए धर्मसभा में आये हैं। वह धर्मसभा के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं। श्री चौहान ने कहा
कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मोदी सरकार हिन्दुओं की भावना को समझेगी और अध्यादेश या कानून के माध्यम से  राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी।

ये भी पढ़ें: अयोध्या LIVE : वीएचपी ने कहा- छीनी हुई जमीन पर नमाज नहीं स्वीकार

उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज को राम मंदिर निर्माण के लिए अब एकजुट होना पड़ेगा। यदि सरकार मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश या कानून नहीं लाती है तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा। कौशाम्बी से आयीं प्रतिभा कुशवाहा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि धर्मसभा के माध्यम  से सुप्रीम कोर्ट तक करोड़ों हिन्दुओं के मन की बात पहुंचेगी।
 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट हिन्दू समाज की भावना का ख्याल रखते हुए जल्द सुनवाई कर राम मंदिर विवाद पर अपना फैसला सुनाये। कुशवाहा ने कहा कि वह चाहती हैं कि केंद्र की मोदी सरकार भी हिन्दू जनमानस की भावना
को समझे। सुलतानपुर जनपद से आयीं चंद्रकांति तिवारी ने कहा कि हिन्दू समाज अब और प्रतीक्षा नहीं कर सकता है। धर्मसभा के माध्यम से हम केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट तक अपनी भावना पहुंचाना चाहते हैं। हमारी भावना
सिर्फ एक है कि अयोध्या में जल्द राम मंदिर बने।

सीतापुर जनपद से आये महावीर ने कहा कि उन्हें केंद्र की मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी। उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज को थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है। धर्मसभा की गूंज सरकार और सुप्रीम कोर्ट तक जरूर पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें: कुंभ के दौरान घोषित होगी अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख :रामजी दास

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें