ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसीतापुर में पुलिस देख अगवा व्यक्ति को छोड़ गाड़ियों से भागे अपहर्ता

सीतापुर में पुलिस देख अगवा व्यक्ति को छोड़ गाड़ियों से भागे अपहर्ता

तीन दिन पूर्व लखनऊ से फिरौती के लिए अगवा किए गए व्यक्ति को अपहर्ताओं ने सिधौली क्षेत्र के जल्लाबाद स्थित एक मुर्गी फार्म में बंधक बनाए रखा। अपहर्ताओं के मंसूबे कामयाब होते इससे पहले ही समाधान दिवस...

सीतापुर में पुलिस देख अगवा व्यक्ति को छोड़ गाड़ियों से भागे अपहर्ता
हिन्दुस्तान संवाद,सिधौली (सीतापुर)Sat, 15 Jul 2017 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिन पूर्व लखनऊ से फिरौती के लिए अगवा किए गए व्यक्ति को अपहर्ताओं ने सिधौली क्षेत्र के जल्लाबाद स्थित एक मुर्गी फार्म में बंधक बनाए रखा। अपहर्ताओं के मंसूबे कामयाब होते इससे पहले ही समाधान दिवस में आई शिकायत का निस्तारण करने पहुंची पुलिस को बाड़े के निकट देख कर बंधक व्यक्ति बाड़े से भाग कर पुलिस के पास पहुंच गया। उसने आपबीती बताई। पुलिस जब तक मामले को समझ पाती अपहर्ता तीन वाहनों में से दो वाहन लेकर फरार हो गए। पुलिस क्षेत्र में काम्बिंग कर रही है। बाड़ा मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की  गई है। बदमाशों के चंगुल से मुक्त हुआ व्यक्ति लखनऊ के माल थाना क्षेत्र का निवासी बताया जाता है।
कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर निवासी शांति देवी की फिरोजपुर स्थित कृषि भूमि की शिकायत समाधान दिवस में दूसरी बार लेकर आईं तो कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेश शाह ने पुलिस व राजस्व टीम बनाकर शनिवार दोपहर लगभग सवा दो बजे फिरोजपुर गांव के लिए रवाना किया। टीम में लेखपाल मो. इस्लाम, दिनेश सिंह, जीतेन्द्र सिंह व पुलिस टीम में एसआई गोविन्द सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। दोपहर करीब ढाई बजे शिकायत का निस्तारण करने पहुंची टीम फिरोजपुर व जल्लाबाद की सीमा में बने जल्लाबाद निवासी राजू सिंह के मुर्गी फार्म के करीब 70 मीटर दूरी पर वाहन खड़ा कर खेत नपाई के लिए पहुंची। इसी दौरान बाड़े से लगभग 40 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति आया और पुलिस को जान बचाने का हवाला देकर तीन दिन से बंधक होने की आपबीती बताई। इस पर पुलिस व राजस्व टीम ने अपहर्ताओं को पकड़ने का प्रयास किया किन्तु अपहर्ता एक लग्जरी वाहन छोड़कर दो लग्जरी वाहनों से फरार हो गए। पुलिस के पास पहुंचे व्यक्ति के आरोपों के मुताबिक उसके साथ एक अन्य व्यक्ति को भी तीन दिन से यहीं पर बंधक बनाया गया था और दोनों से बीस-बीस लाख की फिरौती मांगी जा रही थी। बताते हैं कि अपहर्ताओं के चंगुल से बंधन मुक्त होने के बाद दूसरा अपहृत व्यक्ति नहीं मिला। अपहर्ताओं की तलाश के लिए पुलिस क्षेत्र में काम्बिंग कर रही है। गम्भीर प्रकरण को लेकर पुलिस ने बाड़ा मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

तीन दिन से आ-जा रहे थे लग्जरी वाहन
पुलिस व गांव वालों की लापरवाही उजागर हुई है। गांव वालों के मुताबिक तीन दिन से लगातार लग्जरी वाहनों का आना-जाना गांव के आसपास लगा रहा किन्तु गांव वाले या पुलिस पिकेट ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। गांव वाले या पिकेट ध्यान देती तो पुलिस प्रभावी कार्रवाई कर सकती थी।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें