ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊवाराणसी घटना की उच्च स्तरीय जांच हो: मायावती

वाराणसी घटना की उच्च स्तरीय जांच हो: मायावती

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

वाराणसी घटना की उच्च स्तरीय जांच हो: मायावती
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 16 May 2018 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरने से 18 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। अत्यंत गंभीर व आपराधिक लापरवाही के इस मामले को सरकार को हल्केपन से नहीं लेना चाहिए तथा दोषियों को सजा दी जानी चाहिए।

मायावती ने कहा कि ऐसी दर्दनाक घटनाओं को दोबारा होने से रोकने के लिए ठोस प्रयास किए जाने चाहिए। घोर आपराधिक लापरवाही के इस संगीन मामलों में भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा सस्ती मानसिकता दिखाकर केवल मन पर बोझ बता देने से जिम्मेदारी से मुक्ति पाने का प्रयास सही नहीं है। अक्सर यही देखा गया है कि सरकार पीड़ित परिवारों व घायलों को अनुग्रह राशि देकर जिम्मेदारी से मुक्त समझ लेती है। सरकार का असली कर्तव्य है कि वह दोषियों की पहचान करके सजा सुनिश्चित करे, ताकि घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक-के-बाद-एक लगातार गम्भीर आपराधिक घटनाएं होती चली जा रही हैं। वास्तव में यही बुरा व गैर-जिम्मेदारी का हाल अपराध नियन्त्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में भी है। इसके चलते प्रदेश में जमीनी स्तर पर हर तरफ हिंसा, अराजकता व जंगलराज जैसे माहौल है। केवल भाजपा के मंत्री व इनके नेताओं के बयानों में ही लोगों को हसीन सपने दिखाए जाने के प्रयास किए जाते हैं। दलितों व पिछड़ों के विरुद्ध जातिगत द्वेष, हिंसा व अन्याय-अत्याचार के मामले भी उत्तर प्रदेश में रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। बसपा प्रमुख ने गोरखपुर की घटना के संबंध में दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें