ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअयोध्या में भीड़ सड़कों पर उतरी

अयोध्या में भीड़ सड़कों पर उतरी

नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार की नमाज के बाद सराय कोफ्ता चौक मस्जिद में ज्ञापन दिया गया। उसके बाद लोग घरों को जाने लगे इसी बीच बड़ी संख्या में भीड़ सड़क पर उतर आई और प्रदर्शन और नारेबाजी करने...

सीएए के विरोध के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट


High alert in Ayodhya in view of opposition from CAA
Protest, Ayodhya, High alert
सीएए के विरोध के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट
विरोध, अयोध्या, हाई अलर्ट
1/ 2सीएए के विरोध के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट High alert in Ayodhya in view of opposition from CAA Protest, Ayodhya, High alert सीएए के विरोध के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट विरोध, अयोध्या, हाई अलर्ट
सीएए के विरोध के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट
2/ 2सीएए के विरोध के मद्देनजर अयोध्या में हाई अलर्ट
प्रमुख संवाददाता,अयोध्या (फैजाबाद)। Fri, 20 Dec 2019 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ शुक्रवार की नमाज के बाद सराय कोफ्ता चौक मस्जिद में ज्ञापन दिया गया। उसके बाद लोग घरों को जाने लगे इसी बीच बड़ी संख्या में भीड़ सड़क पर उतर आई और प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे। प्रशासन नियंत्रण का प्रयास कर रही है। दुकानें बंद कर दी गई है।
कानून के विरोध में मस्जिद सराय पुख्ता चौक में हजारों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया। इस मौके पर सीएए को वापस लेने की मांग की गई। 
जनपद के 52 पीआरवी, बाइक मोबाइल, सभी थानों के प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी अलर्ट पर हैं। सोशल मीडिया  व असमाजिक तत्वों पर पुलिस पैनी नजर रख रही है। पुलिस की सभी खुफिया एजेन्सियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। जुमे की नमाज के लिए मस्जिदों और नमाज स्थल पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। शरारती तत्वों पर लगातार पुलिस की नजर है।
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दृष्टिगत शांति व्यवस्था बनाये रखते के लिए पुलिस एवं पीएसी बल के साथ संवेदनशील स्थानों पर पैदल गश्त कर सघन निरीक्षण किया गया। इस दौरान आसपास के मोहल्लों में रहने वाले लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने के लिए अनुरोध किया गया। सोशल मीडिया के द्वारा फैलाए जा रहे भ्रामक अफवाहों पर ध्यान नहीं दिए जाने, सावधान रहने तथा तत्काल पुलिस को सूचित करने की अपील की गई। 
जनपद के सभी क्षेत्राधिकारियों व सभी थानों के प्रभारी निरिक्षक/थानाध्यक्ष/चौकी प्रभारी द्वारा अपने क्षेत्र के एस-10 से जुड़े हुए लोगों व अन्य लोगों के बीच जन चौपाल लगाकर लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के मद्देनजर सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। सभी समुदाय के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना हरसंभव योगदान देने का वादा लिया गया। किसी भी भ्रामक खबर पर विश्वास न करने व तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए कहा गया है।
क्षेत्राधिकारी अयोध्या अमर सिंह ने भदरसा कस्बे में भदरसा नगर पंचायत के चेयरमैन समेत मस्जिदों के मौलवी व सभासद के साथ मीटिंग की। नागरिक संशोधन बिल के बारे में अफवाहों से लोगों को दूर रहने की अपील की गई। इसी क्रम में अलानूर मस्जिद के इमाम व मोहल्ले के बच्चे सीओ व मौजूद पुलिसकर्मियों के साथ फोटो खिंचवाकर काफी खुश नजर आए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें