ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊस्वास्थ्य सर्वे का पहले किया विरोध फिर सहयोग

स्वास्थ्य सर्वे का पहले किया विरोध फिर सहयोग

पुराने लखनऊ के पाटानाला, सुबतियाबाग व आगामीर ड्योढ़ी पर लोगों का स्वस्थ्य सर्वे करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को एनपीआर के फार्म भराए जाने की अफवाह के बाद विरोध करना शुरू कर दिया। पुलिस व...

स्वास्थ्य सर्वे का पहले किया विरोध फिर सहयोग
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 13 Apr 2020 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पुराने लखनऊ के पाटानाला, सुबतियाबाग व आगामीर ड्योढ़ी पर लोगों का स्वस्थ्य सर्वे करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को एनपीआर के फार्म भराए जाने की अफवाह के बाद विरोध करना शुरू कर दिया। पुलिस व स्वस्थ्य कर्मियों को लोगों ने अपना नाम तक नहीं बताया। इसके बाद इलाके कुछ लोगों ने पहुंच कर समझाया फिर सर्वे का काम शुरू हो सका।

दोपहर की 12 बजे पाटानाला पर एक महिला स्वस्थ्यकर्मी व पुलिसकर्मी लोगों के घर जाकर परिवार के मुखिया का नाम, सदस्यों की संख्या व उनको सर्दी जुकाम व बुखार तो नहीं है, इसकी जानकारी हासिल कर रहे थे। इसके अलावा कोरोना वायरस को लेकर सावधानियां लिखें पर्चे भी लोगों को दे रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने अफवाह उड़ा दी कि धोखे से एनपीआर के समर्थन में फार्म पर हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं। अफवाह फैलने के बाद लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। बाद में इलाके कुछ लोगों को पहुंच कर बताया कि यह आपकी सेहत की जानकारी करने आए हैं। इसके बाद स्वस्थ्य कर्मियों ने भी फार्म लोगों को दिखाया। फिर जाकर इलाके के लोग संतुष्ट हुए और उनको अपनी पूरी जानकारी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें