ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपरिवार अमेरिका में,लखनऊ में कर डाली कोरोना जांच

परिवार अमेरिका में,लखनऊ में कर डाली कोरोना जांच

कोरोना की जांच में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। विभागीय कर्मियों ने अमेरिका के सेंट फ्रांसिस्को में बसे परिवारीजनों की कोरोना जांच कर डाली।   इतनी ही नहीं, बीस...

परिवार अमेरिका में,लखनऊ में कर डाली कोरोना जांच
रजनीश रस्तोगी, लखनऊ। Wed, 14 Oct 2020 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की जांच में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। विभागीय कर्मियों ने अमेरिका के सेंट फ्रांसिस्को में बसे परिवारीजनों की कोरोना जांच कर डाली। 
 इतनी ही नहीं, बीस साल पहले परिवार के जिस सदस्य का निधन हो चुका था उसकी भी कोरोना जांच कर दी। दिलचस्प पहलू यह है कि विभाग ने सभी की एंटीजन जांच रिपोर्ट पर निगेटिव की मुहर लगा दी। यह हतप्रभ कर देने वाला खुलासा कमांड कंट्रोल की वेबसाइट से रिपोर्ट डाउनलोड करने के बाद परिवारीजनों को हुआ। अब विभाग इतनी बड़ी लापरवाही की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कह रहा है। 
राजाजीपुरम सेक्टर-डी में किराए के मकान में रहने वाले आश्रय जायसवाल को पिछले हफ्ते बुखार आया। कोरोना जांच कराई। सात अगस्त रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आठ अगस्त को सुबह स्वास्थ्य विभाग के टूड़ियागंज अस्पताल की टीम घर पहुंची। आश्रय की पत्नी नीलम, बेटे अंश और अरव जायसवाल का नमूना लिया। शनिवार को रिपोर्ट के संबंध में कोविड कंट्रोल रूम में फोन किया। कर्मचारी ने रिपोर्ट वेबसाइट से डाउनलोड करने की जानकारी दी। रिपोर्ट देख कर वे चौंक गए।
तीन के बजाय आठ की थी रिपोर्ट: परिवार के तीन सदस्यों के बजाय आठ लोगों की रिपोर्ट नजर आई। आश्रय का कहना है कि मकान मालिक की बेटी अमेरिका में रहती हैं। उनसे मिलने के लिए मकान मालिक की पत्नी अलका अग्रवाल सात जुलाई को अमेरिका चली गईं। 25 अगस्त को मकान मालिक विपिन गुप्ता भी चले गए। इसके बावजूद दोनों की फर्जी एंटीजन जांच हो गई। नगेटिव रिपोर्ट भी आ गई।
20 साल पहले मरे व्यक्ति की भी कोरोना रिपोर्ट बनाई: स्वास्थ्य विभाग जिंदा ही नहीं दुनिया को अलविदा कह चुके लोगों की भी कोरोना जांच कर रहा है। आश्रय का कहना है कि मकान मालिक ने भवन का नाम कृष्णा रिखी सदन रखा। कृष्णा मकान मालिक के पिता का नाम है। करीब 20 साल पहले वह गुजर चुके हैं। उनकी भी कोरोना एंटीजेन जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। इसी तरह दो अन्य महिलाओं के नाम भी उसी पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर आ गए जो इलाके में रहती हैं। परिवारीजनों के परिचय में भी ये दोनों नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें