अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरुजी बताएंगे बी.कॉम प्रवेश परीक्षा में सफलता के गुर

एडेड कॉलेज के गुरुजनों की पहल

- एलयू, नेशनल, आईटी , केकेसी से लेकर बीएचयू समेत देश के टॉप कॉलेज की प्रवेश परीक्षा की निशुल्क तैयारी

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

आप लखनऊ विश्वविद्यालय, नेशनल पीजी कॉलेज, आईटी कॉलेज समेत शहर और देश के टॉप कॉमर्स कॉलेज में दाखिले की तैयारी में जुड़े हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर है।

बी.कॉम और बी.कॉम (ऑनर्स) की प्रवेश परीक्षा में सफलता पाने के टिप्स शिक्षक देंगे। वह भी बिना किसी शुल्क के। शहर के कुछ सरकारी सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों ने इसका बीड़ा उठाया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा से पहले इन निशुल्क कक्षाओं की शुरुआत की जा रही हैं। जहां, राजधानी के टॉप कॉमर्स कॉलेजों में शुमार नेशनल पीजी कॉलेज के साथ कई सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों के शिक्षकों की एक टीम छात्रों से बात करेगी। उन्हें इन परीक्षाओं में सफलता पाने के तरीके बताए जाएंगे।

अप्रैल के अन्तिम सप्ताह में शुरू

इनकी मानें तो, इन कक्षाओं की शुरुआत अप्रैल के अन्तिम सप्ताह में की जाएगी। प्रवेश के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। छात्रों को पहले पंजीकरण कराना होगा। उनकी एक परीक्षा भी ली जाएगी। जिसके आधार पर प्रवेश मिलेगा। यह कक्षाएं 15 दिन की होगी। जिसमें, छात्रों को परीक्षा के प्रारूप से लेकर कॉमर्स के क्षेत्र में सफलता पाने के तरीके बताए जाएंगे। इसके लिए सोशल मीडिया के माध्यम से जल्द ही पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

कोट---

कॉमर्स को लेकर अभिभावकों और समाज के मन में कई तरह की भ्रांतियां हैं। लेकिन, यही एक ऐसा क्षेत्र है जहां हर बच्चे को आगे बढ़ने का मौका मिलता है। छात्रों को जरूरत को देखते हुए इसकी शुरुआत की जा रही है। इससे पहले एकाउंडपीडिया नाम की एक वेबसाइट शुरू की गई थी। जिसमें, निशुल्क प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए गए थे। यह एक छोटी सी कोशिश है ताकि, बच्चों को आगे बढ़ने का पूरा मौका मिल सके।

- डॉ. विशाल सक्सेना, नेशनल पीजी कॉलेज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Guruji will be successful in the admission test in B.Com