ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगुरुजी व्यस्त, काउंसलिंग में हुई देरी, अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

गुरुजी व्यस्त, काउंसलिंग में हुई देरी, अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

Guruji busy, delay in counseling, candidates' disaster

गुरुजी व्यस्त, काउंसलिंग में हुई देरी, अभ्यर्थियों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 14 Jul 2018 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

लविवि

- समाजशास्त्र की काउंसलिंग के दौरान हुई गड़बड़ी, घंटों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थी भड़क उठे

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

लखनऊ विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग में परास्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले की काउंसलिंग के दौरान शनिवार को अभ्यर्थियों भड़क उठे। वह काउंसलिंग समय पर शुरू न होने को लेकर नाराज थे। काउंसलिंग करीब 20 से 25 मिनट बाद शुरू हुई।

विश्वविद्यालय प्रशासन इस पूरे मामले पर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। वहीं, प्रवेश समिति की टीम के सदस्यों को व्यस्त होने के कारण समय पर प्रक्रिया न शुरू होने की बात सामने आई है।

लखनऊ विश्वविद्यालय में शनिवार को अन्य पाठ्यक्रमों के साथ ही समाजशास्त्र विभाग में परास्नातक में दाखिले के लिए काउंसलिंग कराई गई। पहले दिन ओपन कैटेगरी के अभ्यर्थियों को बुलाया गया। ओपन वेटिंग कैटेगरी में 96 से 140 रैंक तक के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग दोपहर 2.30 बजे शुरू होनी थी।

काउंसलिंग शुरू होने की आस में अभ्यर्थी काउंसलिग केन्द्र पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। चूंकि, प्रक्रिया ऑनलाइन है तो प्रवेश समिति की ओर से 2.30 बजे प्रक्रिया शुरू की जानी थी। तब विभाग अपने स्तर पर दाखिले लिए जाते लेकिन, यह प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई। उधर, देरी होने पर अभ्यर्थी भड़क उठे। प्रक्रिया 20 से 25 मिनट बाद शुरू हो सकी। तब जाकर प्रक्रिया शुरू हो पाई।

कोट-

सिर्फ पांच -सात मिनट देरी हुई थी लेकिन दाखिले ठीक से हो गए। किसी हंगामे की बात नहीं आई। - प्रो. डीआर साहू, विभागाध्यक्ष

किसी भी विभाग में काउंसलिंग में देरी नहीं हुई है। कई बार हम खुद समय में परिवर्तन कर देते हैं। - प्रो. अनिल मिश्र, समन्वयक, प्रवेश समिति

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें