ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊविकास रथ निकालकर किया सरकार का बखान

विकास रथ निकालकर किया सरकार का बखान

‘सबका साथ सबका विकास’ रथ यात्रा का शुभारंभ शनिवार को हुआ। सांसद दद्दन मिश्रा के नेतृत्व में निकली रथ यात्रा जिले के कई इलाकों में गई। विभिन्न स्थानों पर सभा करके सरकार की उपलब्धियां लोगों...

विकास रथ निकालकर किया सरकार का बखान
निज संवाददाता, बलरामपुर। Sat, 21 Apr 2018 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

‘सबका साथ सबका विकास’ रथ यात्रा का शुभारंभ शनिवार को हुआ। सांसद दद्दन मिश्रा के नेतृत्व में निकली रथ यात्रा जिले के कई इलाकों में गई। विभिन्न स्थानों पर सभा करके सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताई गईं। 
रथ यात्रा तुलसीपार्क से निकलकर बेलहा मोड़ पहुंची। उसके बाद गौरा चौराहा पर सभा आयोजित हुई। सांसद ने कहा कि भाजपा ने बिना पक्षपात के सभी का विकास किया है। अधिकाधिक गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्की छत दिलाई गई है। सूबे का किसान सरकारी कर्ज से दबा था। कर्ज में डूबे किसानों को रात भर नींद नहीं आती थी, प्रदेश सरकार ने गरीबों को कर्ज मुक्त करा दिया। हर गरीब वृद्ध को सरकारी पेंशन योजना का लाभ मिल रहा है। 
उन्होंने कहा कि विधवाओं को पेंशन योजना का लाभ दिलाया जा रहा है। ग्राम स्तर पर संपर्क मार्गों का निर्माण हो रहा है। अस्पतालों में नए चिकित्सकों की तैनाती की जा रही है। स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती से जिले में शिक्षा का ग्राफ बढ़ रहा है। सदर विधायक पल्टूराम ने कहा कि गरीबों के हितार्थ सरकारी योजनाओं का संचालन हो रहा है। 
तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने कहा कि सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। 
विकास रथ गैसड़ी, पचपेड़वा, तुलसीपुर, महराजगंज तराई, बल्देवनगर व ललिया तक पहुंचा। हरिहरगंज में सभा के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ। सभा को जिलाध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह गुड्डू, महामंत्री डा. अजय सिंह पिंकू, जिला मंत्री अजय कृष्ण पाण्डेय, परमजीत सिंह, सौरभ रत्न पाण्डेय, वरुण सिंह मोनू, बृजेन्द्र तिवारी, आकाश पाण्डेय, हिमांशु शुक्ल, सुजीत शुक्ल छोटू, विजय श्रीवास्तव, डा. हुकुम सिंह, मंजू तिवारी, पवन वर्मा, महेश मिश्रा आदि ने भी संबोधित किया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें