ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊराजभवन आराम की जगह नहीं-राज्यपाल

राजभवन आराम की जगह नहीं-राज्यपाल

राज्यपाल राम नाईक से मंगलवार को प्रो. भानुदास नरसिंहराव बिरादर एवं मनगांव जूनियर कालेज महाराष्ट्र के छात्र-छात्राओं के एक दल ने भेंट...

राजभवन आराम की जगह नहीं-राज्यपाल
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 09 Oct 2018 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यपाल राम नाईक से मंगलवार को प्रो. भानुदास नरसिंहराव बिरादर एवं मनगांव जूनियर कालेज महाराष्ट्र के छात्र-छात्राओं के एक दल ने भेंट की। यह दल लखनऊ में आयोजित ‘अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में शामिल होने के लिए आया था। राज्यपाल ने सभी छात्र-छात्राओं को अपने चौथे वर्ष की रिपोर्ट ‘राजभवन में राम नाईक की प्रति भेंट की।

इस मौके पर राज्यपाल ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि चौथे वर्ष की रिपोर्ट देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजभवन आराम या रिटायरमेंट पोस्टिंग की जगह नहीं है, बल्कि राज्यपाल का पद संवैधानिक पद है जिसके कर्तव्य और दायित्व दोनों महत्व के होते हैं।

उन्होंने छात्रों को राज्यपाल के दायित्व के बारे में विस्तार से बताया तथा यह भी कहा कि सामाजिक क्षेत्र में काम करने वालों के जीवन में पारदर्शिता एवं जवाबदेही जरूरी है। इसी दृष्टि से वे विधायक, सांसद रहते हुए तथा उसके बाद भी अपनी वार्षिक रिपोर्ट जनता के समक्ष रखते हैं। उन्होंने कहा कि राजभवन में रहते हुए भी यह क्रम जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें