ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकिसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति प्राथमिकता पर करेगी सरकार

किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति प्राथमिकता पर करेगी सरकार

Government will give crop compensation to farmers on priority basis Government will give crop compensation to farmers on priority basis Government wil

किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति प्राथमिकता पर करेगी सरकार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 23 Feb 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

- बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान की मांगी गई रिपोर्ट

लखनऊ- विशेष संवाददाता

राज्य सरकार बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों की नुकसान की भरपाई प्राथमिकता पर करेगी। जिलों से इस संबंध में आकलन कराते हुए जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है।

अपर मुख्य सचिव राजस्व सुधीर गर्ग ने इस संबंध में शुक्रवार को सभी जिलों को निर्देश भेज दिया है। उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों कुछ जिलों में कहीं-कहीं बेमौसम भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान और ओलावृष्टि हुई है। इससे फसलों को क्षति पहुंची है। फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को कृषि निवेश अनुदान योजना के तहत राज्य आपदा मोचक निधि से सहायता देने का फैसला किया गया है।

जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इस संबंध में कैंप लगाकर सर्वे कराया जाए। इसमें जिन किसानों की फसलों का 33 प्रतिशत या उससे अधिक का नुकसान हुआ है, उसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाए। इसके लिए किसानों का डाटा एकत्र किया जाएगा और उसे राहत आयुक्त की वेबसाइट पर जल्द फीड किया जाएगा। इसके आधार पर किसानों को फसलों की क्षति की भरपाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें