ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊदेशहित में कश्मीर नीति पर फिर से विचार करे सरकार: मायावती

देशहित में कश्मीर नीति पर फिर से विचार करे सरकार: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों की लगातार हो रही शहादत तथा वरिष्ठ पत्रकार सुजात बुखारी की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है। कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी...

देशहित में कश्मीर नीति पर फिर से विचार करे सरकार: मायावती
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 15 Jun 2018 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों की लगातार हो रही शहादत तथा वरिष्ठ पत्रकार सुजात बुखारी की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है। कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी अड़ियल नीति को छोड़ देशहित में अपनी कश्मीर नीति पर फिर से विचार करे।

उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी तथा भाजपा गठबंधन की सरकार होने के बावजूद वहां के हालात लगातार बेकाबू हो रहे हैं। पाकिस्तान सीमा के साथ ही राज्य के आंतरिक हिस्सों में भी हिंसा और हत्याओं का दौर जारी है। सैनिकों की लगातार शहादत हो रही है। शांति और कानून-व्यवस्था हर अवाम को पसंद है। इसे ध्यान में रखकर केंद्र सरकार को अपने कश्मीर नीति में बदलाव लानी चाहिए तथा राजनीतिक स्तर पर सुधार के प्रयास करने चाहिए।

मायावती ने कहा है कि भाजपा की कश्मीर नीति जनहित और देशहित में ना होकर संकीर्ण राजनीतिक सोच से अधिक प्रभावित लगती है। यही कारण है कि भाजपा का जम्मू नेतृत्व भी स्वार्थ में अधिक लिप्त है। उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर की जनता के साथ सरकारी व्यवहार वैसा तल्ख नहीं होना चाहिए जैसा कि पाकिस्तान सरकार अनधिकृत कब्जे वाले कश्मीर के लोगों के साथ करती चली आ रही है। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि कश्मीरी जनमत भारत के साथ रहा है और रहेगा।

प्रदेश की भाजपा सरकार पर जनहित की लगातार उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। कहा है कि इतिहास को चैलेंज करने की बजाय मुख्यमंत्री को उन मेधावी छात्रों की सुधि लेनी चाहिए जो इनामी रकम का चेक बाउंस होने से दुखी हैं। सरकार को संकीर्ण और सस्ती लोकप्रियता वाले काम बंद कर देनी चाहिए। प्रदेश में अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था, विकास और जनहित के कार्यों की स्थिति अधिक खराब है। भाजपा सरकारों में गरीबों, मजदूरों, उपेक्षितों, शोषितों, दलितों पिछड़ों और धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रति भेदभाव चरम पर है। इसी का प्रभाव है कि भाजपा शासित असोम में दो होनहार हिंदू युवकों को पीटपीट कर मार डाला गया। महाराष्ट्र के जलगांव जिले में कुएं में नहाने पर पर पिछड़े समुदाय के दो नाबालिगों को पीटने और निर्वस्त्र करके गांव में घुमाने की घटना की निंदा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें