अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोस उपचुनाव-गोरखपुर के डीएम की सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

विशेष संवाददाता - राज्य मुख्यालय

गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बुधवार को मतगणना के दौरान वहां के जिलाधिकारी राजीव रौतेला के रवैये से क्षुब्ध होकर समाजवादी पार्टी ने मुख्य चुनाव अधिकारी वेंकटेश्वर लू से उनकी लिखित शिकायत की।

मतगणना स्थल पर सपा के मतगणना एजेंटों को रोके जाने और वहां कथित तौर पर लाठीचार्ज करवाए जाने और स्थानीय मीडिया को समाचार संकलन न करने देने की खबरें टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर फैलते ही समाजवादी पार्टी नेतृत्व सक्रिय हो गया।

दोपहर 12 बजे सपा के नेता नरेश उत्तम अपने प्रतिनिधी मण्डल के साथ यहां जनपथ स्थित मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू से गोरखपुर के जिलाधिकारी के रवैये की शिकायत की। इसी बीच मीडिया की खबरों का संज्ञान लेते हुए केन्द्रीय निर्वाचन आयोग भी हरकत में आ गया। आयोग ने गोरखपुर की मतगणना में लगे सभी पर्यवेक्षकों से कहा कि वह मतगणना के हर चक्र के सभी आंकड़ों को पहले खुद जांचे परखें और तभी उन्हें जारी करने की अनुमति दें।

आयोग के अफसरों ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अलावा गोरखपुर के जिलाधिकारी से फोन पर तत्काल बात की और निर्देश दिए कि गोरखपुर में मतगणना नियम कायदों के मुताबिक करवाई जाए और वहां मीडिया को समाचार संकलन से रोका न जाए।

केन्द्रीय निर्वाचन आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आदेश दिए कि वह गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला के कामकाज के रवैये के बारे में वहां के मण्डलायुक्त से आख्या मांगें। उनसे यह भी पूछा जाएगा कि आखिर उन्होंने गोरखपुर की मतगणना के 20 चक्रों की मतगणना के बाद सिर्फ सात चक्रों की गणना की ही जानकारी चुनाव आयोग को क्यों दी? बाकी चक्रों की गणना छिपाने के पीछे आखिर क्या वजह रही ?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur