ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगोंडा : भूमि विवाद में दो पक्षों में भिड़ंत, मारपीट और आगजनी 

गोंडा : भूमि विवाद में दो पक्षों में भिड़ंत, मारपीट और आगजनी 

गोंडा जिले में मनकापुर क्षेत्र के ऐलनपुर ग्रंट में भूमि विवाद को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में मारपीट व आगजनी हुई, जिसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गये। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस व...

गोंडा : भूमि विवाद में दो पक्षों में भिड़ंत, मारपीट और आगजनी 
हिन्दुस्तान संवाद ,मनकापुर (गोंडा)।Fri, 14 Jun 2019 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गोंडा जिले में मनकापुर क्षेत्र के ऐलनपुर ग्रंट में भूमि विवाद को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में मारपीट व आगजनी हुई, जिसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गये। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस व डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंच गयी। कोतवाली पुलिस के जवानों ने ग्रामीणों की मदद से घायलों एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया है। कोतवाल आलोक राव ने बताया कि एक पुराने मकान व भूमि को लेकर काफी दिनों से मुकदमे बाजी व विवाद चल रहा था। इसी कब्जेदारी को लेकर मारपीट की घटना हुई हैं।

मामला ऐलनपुरग्रंट गांव से जुड़ा है। इस गांव में राम जियावन मौर्या पुत्र रामचरित्र व शिव नरायन पुत्र राम चन्द्र मौर्या के बीच सीता पत्नी ननके जो इनकी चाची थी  उनके मकान को लेकर दोनों पक्षों में कब्जेदारी का विवाद है। ग्रामीणों के अनुसार आरोपी शिव नरायन घर कब्जा करने के लिए ताला तोड दिया। दूसरा पक्ष राम जियावन मना करने लगे।इसी बीच जमकर लाठी डंडा व धारदार हथियार चलने लगा। देखते ही देखते एक पक्ष की कृषणावती पत्नी राम जियावन 50 वर्ष,राम जियावन  पुत्र राम चरित्र 55वर्ष, सीताराम पुत्र राम चरित्र 32वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गये।

वहीं दूसरे पक्ष की कलावती पत्नी शिव नरायन 50वर्ष,शिवनरायन पुत्र राम चन्द्र 52वर्ष भी चोटहिल हो गये। मारपीट में दोनों पक्षों की चरनी व छप्पर की थी उसे लोग जला दिये। गांव वालों का कहना है कि शिव नरायन ने पहले विपक्षी सीता राम की चरनी में आग लगा दी।फिर अपने चरनी में भी आग लगा दिया। वहीं शिवनरायन का कहना है कि विपक्षी सीताराम ने मेरी चरनी में आग लगा दिये व मारे पीटे। पूरे गांव का कहना है कि शिवनरायन दबंग है। मारपीट कर लोगों को घायल कर दिया और छप्पर में आग लगा दी। मौके पर पुलिस बल तैनात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें