DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोंडा : हरिहरपुर का स्मार्ट प्राथमिक विद्यालय दुनिया से कुछ यूं जुड़ा

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

गोंडा जिले में शिक्षा क्षेत्र वजीरगंज के हरिहरपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय को गुरुवार को स्मार्ट स्कूल की सौगात मिली। विद्यालय की उस उपलब्धि से हरिहरपुर ही नहीं आसपास के गांवों के लोग भी गदगद हैं। अब यहां का स्मार्ट स्कूल इंटरनेट के जरिए अब देश और दुनिया से सीधे जुड़ गया है।

गुरुवार को आईसीटी क्लास का उद्घाटन बीएसए मनीराम सिंह के द्वारा किया गया। उन्होंने प्रधानाचार्य डा. राजेश सिंह के प्रयासों से विद्यालय में हो रही निरन्तर प्रगति की सराहना की। मुख्य अतिथि श्री सिंह ने कहा कि सभी शिक्षकों को बेहतर पठन-पाठन के लिए इजाद की गई नयी तकनीक और विधाओं को अपनाना चाहिए। बीएसए ने वजीरगंज क्षेत्र के शिक्षकों के लिए हरिहरपुर स्कूल मे नवाचारी प्रशिक्षण कराये जाने की घोषणा भी की।

स्मार्ट क्लास को शुरू कराने में धौरहरा स्कूल के शिक्षक रवि प्रताप सिंह ने भी सहयोग किया। किरन सिंह,  एबीएसए आनंद प्रताप सिंह, मनीष वर्मा, शिखा, अनिता, सुभि, आनन्द देव सिंह, दुर्गेश शुक्ला, सूर्यमणि पाण्डेय, मनोज शर्मा, कन्हैया लाल मौर्य, प्रमोद सिंह, सुरेन्द्र सिंह, दिनेश कुमार, अजय कुमार, सुधाकर मिश्रा रहे।

 कमजोर दृष्टि के बच्चों को मिला चश्मा 
स्मार्ट क्लास के उद्घाटन के मौके पर विद्यालय के कमजोर दृष्टि वाले आठ छात्र छात्राओं को चश्मा भी वितरित किया गया। प्रधानाचार्य डा राजेश सिंह ने बताया की सभी बच्चो का नेत्र परीक्षण विद्यालय में कराया गया था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gonda: Smart elementary school of Hariharpur connected to the world