ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगोंडा : प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया लाभार्थियों से सीधा संवाद 

गोंडा : प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया लाभार्थियों से सीधा संवाद 

गुरुवार को प्रातः 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कई योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। इसका सजीव प्रसारण जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय,...

गोंडा : प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया लाभार्थियों से सीधा संवाद
1/ 2गोंडा : प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया लाभार्थियों से सीधा संवाद

गोंडा : प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया लाभार्थियों से सीधा संवाद 
2/ 2 गोंडा : प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये किया लाभार्थियों से सीधा संवाद 
हिन्दुस्तान टीम ,गोंडा। Thu, 07 Jun 2018 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें


गुरुवार को प्रातः 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कई योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। इसका सजीव प्रसारण जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्नलगंज व मनकापुर में एलसीडी के माध्यम से किया गया। 
प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों से सीधा संवाद किया और केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की जा रही चिकित्सा व स्वास्थ्य संबंधित सेवाओं के विषय में जानकारी भी ली। इस अवसर पर उन्होंने आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस, मिशन इंद्रधनुष व अन्य कार्यक्रमों के बारे में सम्बोधन दिया। 
उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि हृदय रोगियों के लिए सरकार ने स्टंट के दामों में 80 से 90 प्रतिशत तक कमी की है। प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत कम कीमतों की दवाइयां मुहैया कराई गई हैं। वर्ष 2020 तक सभी बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने स्वस्थ रहने के लिए सभी से योग करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य को जनभागीदारी से जोड़ने का सबको प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंस में एडी डॉ रतन कुमार, सीएमओ डॉ संतोष कुमार श्रीवास्तव और चिकित्सक व अधिकारी मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें