DA Image
20 जनवरी, 2021|8:03|IST

अगली स्टोरी

गोंडा : आयुष्मान की टीम ने परखी अस्पताल की व्यवस्था

गोंडा जिले में आई आयुष्मान भारत योजना की टीम ने गुरुवार को जिला अस्पताल की व्यवस्था को परखने के लिए चप्पे चप्पे पर जाकर पड़ताल किया। जिससे अस्पताल में काफी देर हड़कंप मचा रहा। टीम ने मरीजों के हालचाल के साथ भंडार कक्षों का भी मुआयना किया।

गुरुवार बाबू ईश्वर शरण जिला अस्पताल में संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ एवं परिवार कल्याण महानिदेशालय लखनऊ से आए आयुष्मान भारत योजना के ज्वाइंट डायरेक्टर डा. अनिल मिश्रा ने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षक के दौरान उन्होंने इमरजेंसी वार्ड से मरीजों का हाल जाना। उसके बाद ट्रामा वार्ड में पहुंचे तो वहां भर्ती मरीज के जरिए बाहर से दवा लाने की बात सामने आई। जिसमें साथ में चल रहे सीएमएस डा. अरुण लाल ने सिस्टर को बुलाकर खड़ी हिदायत दी। उसके बाद  टीम ने वार्ड से बाहर निकल जैव चिकित्सा पद्धति भंडार कक्ष व रसोई भंडार कक्ष का निरीक्षण किया। जहां रसोई में कार्य कर रहे कर्मी को टीम ने रसोई में और ठीक से रखरखाव पर ध्यान देने की बात कही।

टीम ने हिन्दुस्तान को बताया कि हमारी टीम जिले के अन्य सीएचसी व पीएससी पर भी जाकर वहां की व्यवस्था और संचारी रोग से जुड़े लोगों से मिल जानकारी हासिल करेगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को टीम महिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद जिले के बभनजोत व छपिया सीएचसी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gonda: Inspecting Ayushmans team in Gonda