ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ गोंडा और कैसरगंज लोकसभा सीट : अब तक एक भी उम्मीदवार ने नाम नहीं लिया वापस, दोनों सीटों से 27 मैदान में

 गोंडा और कैसरगंज लोकसभा सीट : अब तक एक भी उम्मीदवार ने नाम नहीं लिया वापस, दोनों सीटों से 27 मैदान में

जिले की गोण्डा और कैसरगंज लोकसभा सीट के लिए वैध पाए गए उम्मीदवारों में से किसी ने भी अपना पर्चा दोपहर 2 बजे तक नहीं उठाया है।जबकि दोनों सीटों के नामांकन और निर्वाचन के लिए बने कोर्ट पर निर्वाचन...

 गोंडा और कैसरगंज लोकसभा सीट : अब तक एक भी उम्मीदवार ने नाम नहीं लिया वापस, दोनों सीटों से 27 मैदान में
प्रदीप मिश्रा , गोण्डा। Mon, 22 Apr 2019 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले की गोण्डा और कैसरगंज लोकसभा सीट के लिए वैध पाए गए उम्मीदवारों में से किसी ने भी अपना पर्चा दोपहर 2 बजे तक नहीं उठाया है।जबकि दोनों सीटों के नामांकन और निर्वाचन के लिए बने कोर्ट पर निर्वाचन अधिकारी डटे रहे।

गोण्डा लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी डीएम डॉ. नितिन बंसल ने बताया कि उम्मीदवार अपने नाम 3 बजे तक वापस ले सकते हैं, इसके बाद बचे हुए उम्मेदवारों को प्रतीक चिन्हों का आवंटन कर दिया जाएगा। कोर्ट पर उनके साथ एआरओ एसडीएम डॉ. नितिन गौर पूरे वक्त तक बैठे रहे। वहीं कैसरगंज संसदीय सीट के लिए बने कोर्ट पर निर्वाचन अधिकारी सीआरओ राजित राम प्रजापति एआरओ गुलाम सरवर के साथ बैठे रहे मगर पर्चा उठाने कोई नहीं आया है। 
दोनों सीटों को मिलाकर नाम वापसी से पहले अब कुल 27 उम्मीदावार मैदान में हैं। 22 अप्रैल को नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की सही तस्वीर सामने आएगी। बताते चलें कि 59-गोण्डा लोकसभा सीट से कुल 16 प्रत्याशियों तथा कैसरगंज से 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। गोण्डा से फखरूद्दीन का पर्चा खारिज होने के बाद गोण्डा से नामांकन दाखिल करने वालों में भाजपा से कीर्तिवर्धन सिंह राजा भइया, सपा-बसपा गठबन्धन से विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह, राष्ट्रीय जनसम्भावना पार्टी से धनीराम, पीस पार्टी से हाफिल अली, विश्व मानव समाज कल्याण पार्टी से मो. जावेद अंसारी, प्रगतिशील प्रसपा लोहिया से कुतुबद्दीन खां, विनोद कुमार सिंह निर्दलीय, पीर अली किसान मजदूर संघर्ष पार्टी, कृष्णा पटेल कांगे्रस से, नरेन्द्र सिंह निर्दलीय, महेश सिंह निर्दलीय, मुबारक अली आल इन्डिया फारवर्ड ब्लाक, राधेश्याम सुहेलदेव भारतीय सममाज पार्टी, मो. अरबी निर्दलीय, भारत प्रभात पार्टी के प्रत्याशी आसमान दत्त चुनाव मैदान में हैं। वहीं कैसरगंज लोक सभा सीट से भाजपा से बृजभूषण शरण सिंह, कांग्रेस से विनय कुमार पाण्डेय उर्फ बिन्नू, सपा-बसपा गठबंधन से चन्द्रदेव राम यादव, प्रसपा लोहिया से धनन्जय शर्मा, सम्राट अशोक सेना पार्टी से प्रमोद कुमार, आम जनता पार्टी से वाजिद अली , भारत प्रभात पार्टी से संतोष, राष्ट्रीय जन अधिकार पार्टी से उमेश कुमार, ओम प्रकाश मिश्र निर्दलीय, शिव नरायन निर्दलीय, चन्द्र प्रकाश पाण्डेय निर्दलीय तथा मुन्नी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप चुनाव मैदान में डटे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें